×

West Bengal Corona Update: दीदी के बंगाल में भयानक कोरोना विस्फोट, मचा मौत का तांडव

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 22,645 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 28 लोगों की मौत हो गयी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 14 Jan 2022 4:59 PM GMT
West Bengal Corona Update
X

कोरोना अपडेट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

West Bengal Corona Update: देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश और केंद्र सरकार के लिए चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा बरती जा रही तमाम सख्तियों के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के कुल 22,645 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान संक्रमण से कुल 28 लोगों की मौत हो गयी है। बीते 24 घंटे में संक्रमण से बड़ी संख्या में हुई इन मौतों के मद्देनज़र दिन-प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

बीते दिन पश्चिम बंगाल में प्राप्त कोरोना संक्रमण के 22,645 नए मामलों के चलते प्रदेश में सक्रिय कोविड संक्रमण मामलों की संख्या 1.3 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

एक ओर जहां बंगाल में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में व्यापक बढ़ोत्तरी हुई है वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने और भी अधिक तेज़ी पकड़ ली है।

इसी के मद्देनजर दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24,383 नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान कुल 34 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में प्राप्त 24,383 संक्रमित मामलों के चलते कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 92,273 हो गयी है तथा साथ ही इसी दौरान दिल्ली में कोविड सकारात्मकता दर 30.64 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 2.64 लाख नए मामले सामने आए हैं तथा इसी दौरान कुल 315 मौतें भी हुई हैं। इन नए राय संक्रमित मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 12.5 लाख के आंकड़े को पार चुकी है।

ऐसे में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। इस हाई अलर्ट के अनुरूप प्रशासन ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है। इसके अतिरिक्त घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इसी के साथ ही दिल्ली में नाईट कर्फ्यू के साथ ही वीकेंड कर्फ्यू भी प्रभावी रूप से लागू है तथा इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा लागू कई अन्य सख्त पाबंदियां भी दिल्ली में लागू हैं, जिसमें मुख्य रूप से आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर समस्त निजी कार्यालयों को बंद रखने का आदेश शामिल है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story