×

ममता बनर्जी पर EC की बड़ी कार्रवाई, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक

आयोग के आदेश के मुताबिक, ममता बनर्जी 12 की रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक किसी भी माध्यम से प्रचार नहीं कर सकेंगी।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 12 April 2021 4:09 PM GMT
ममता बनर्जी पर EC की बड़ी कार्रवाई, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक
X

ममता बनर्जी पर EC की बड़ी कार्रवाई, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक (फोटो- सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के प्रचार करने पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। वहीं, आयोग के इस फैसले पर ममता बनर्जी ने नाराजगी जताई है और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

आयोग के इस प्रतिबंध के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल यानी मंगलवार सुबह 11 बजे गांधी मूर्ति कोलकाता पर विरोध प्रदर्शन करेंगी। बता दें कि आयोग के आदेश के बाद ममता बनर्जी 12 अप्रैल रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक किसी भी माध्यम से प्रचार नहीं कर सकेंगी। आयोग ने ये कार्रवाई ममता बनर्जी के हिंदु मुस्लिम वोट को लेकर दिए गए बयान को लेकर की है।

टीएमसी सांसद ने बताया काला दिन

वहीं, ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा रोक लगने के बाद तृणमल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आज के दिन को लोकतंत्र के लिए काला दिन करार दिया है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि जब आप हमें हरा नहीं सकते तो आप हमें बैन करते हैं। टीएमसी सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जानती है कि हम चुनाव जीत रहे हैं।

इस बयान के लिए हुई कार्रवाई

आपको बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को मुस्लिम वोट पर दिए उनके बयान के लिए नोटिस बी जारी किया था। दरअसल, ममता बनर्जी ने बीते दिनों उत्तरी 24 परगना में चुनावी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी भाइयों और बहनों से अनुरोध करती हूं कि आप लोगों का वोट न बंटे। उन्होंने ये भी अपील की थी कि वो लोग बाहरी लोगों को वोट न दें।

Shreya

Shreya

Next Story