×

West Bengal Election Commission : चुनाव आयोग ने जीत से पहले ममता बनर्जी को लिखी चिठ्ठी, परिणाम के बाद न हो जुलूस

West Bengal Election Commission : टक्कर में ममता बनर्जी 35 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। इसको देखते हुए पश्चिम बंगाल में ममता की जीत पक्की लग रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Oct 2021 10:25 AM GMT
West Bengal Election Commission : चुनाव आयोग ने जीत से पहले ममता बनर्जी को लिखी चिठ्ठी, परिणाम के बाद न हो जुलूस
X

West Bengal Election Commission : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly Byelection) की मतगणना के बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)को पत्र लिखा है। इस पत्र में लिखा है कि मतगणना के दौरान या उसके बाद किसी भी तरह का जश्न, जुलूस न हो। इसके साथ उपचुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी तरह का हिंसा न हो। चुनाव आयोग ने इस तरह के जुलूस निकालने पर रोक लगाई है और सरकार को भी कड़े नियम उठाने को कहा है।

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर के उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग काफी सतर्कता बरत रही है। पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना लगातार जारी है। इस सीट पर टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी को भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल टक्कर दे रही हैं। लेकिन टक्कर में ममता बनर्जी 35 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। इसको देखते हुए पश्चिम बंगाल में ममता की जीत पक्की लग रही है।


पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी की जीत तय है। इस पर टीएमसी के कार्यकर्ता अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं। जिसको देखते हुए चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को चिठ्ठी लिखकर सड़कों पर जुलूस या किसी भी प्रकार का जश्न मनाने को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है। नंदीग्राम चुनाव परिणाम विवाद के बाद चुनाव आयोग काफी फूंक - फूंककर कदम रख रहा है।

चुनाव आयोग (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी की जीत की घोषणा होने पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दे दी है। उन्होंने कहा है कि "ममता दीदी की जो जीत है वही सत्यमेव जयते की रीत है।" इसके साथ सैकड़ों की संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं और मिठाई बांट रहे हैं। बहुत जल्द की में भवानीपुर के उपचुनाव की काउंटिंग पूरी हो जाएगी और परिणाम सभी क सामने आ जाएंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story