Top

पर्चा दाखिल कर शुभेंदु ने किया नंदीग्राम जंग का एलान, कहा- मैं ही ममता को हराऊंगा

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से आज भारतीय जनता पार्टी  प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने पर्चा भरा। नामांकन से पहले शुभेंदु ने मंदिरों में दर्शन किया। उनके साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेद्र प्रधान मौजूद रहे।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 12 March 2021 4:32 AM GMT

पर्चा दाखिल कर शुभेंदु ने किया नंदीग्राम जंग का एलान, कहा- मैं ही ममता को हराऊंगा
X
नामांकन से पहले शुभेंदु ने मंदिरों में दर्शन किया। उनके साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेद्र प्रधान मौजूद हैं।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से आज भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने पर्चा भरा। नामांकन से पहले शुभेंदु ने मंदिरों में दर्शन किया। उनके साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेद्र प्रधान मौजूद रहे। 10 मार्च को इस सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रत्याशी ममता बनर्जी ने नामांकन दाखिल किया था।

नंदीग्राम में नामांकन से पहले शुभेंदु अधिकारी ने लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यहां के लोग मुझे बरसों से जानते हैं और इनसे मेरा बहुत पुराना रिश्ता है। ममता बनर्जी को सिर्फ 5 साल में ही इन लोगों की याद आती है।

शुभेंदु अधिकारी Nomination

बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से अपना नामांकन कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट पर ममता के खिलाफ चुनावी जंग लड़ेंगे।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नारा दिया- नंदीग्राम बोले, जय श्रीराम

नंदीग्राम में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं दीदी से पूछने आई हूं कि किस बेटी को वोट देना है? 80 साल की बुजुर्ग महिला को किसने पीटा? भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या किसने की? दुर्गा की मूर्ति विसर्जन और सरस्वती पूजा की अनुमति कौन नहीं देता है? जब वह नंदीग्राम में आती हैं और खेला होबे कहती है तो चंडी पाठ कौन करता है?

smriti irani

ये भी देखें: चीन बना सबसे बड़ा खतरा: अमेरिका ने लगाई लताड़, ड्रैगन चल रहा ये नई चाल

मैं उनको हराऊंगा, चिंता न करें

हल्दिया में पदयात्रा के दौरान बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरे सामने खड़ी हैं, चिंता न करें। मैं उनको हराऊंगा मेरे पोस्टर पर कालिख पोती गई। मेरे झंडों को फेंका गया, मैं पूछता हूं कि तोहा सिद्दीकी कौन है? टीएमसी का, अब्बास सिद्दीकी कौन है? लेफ्ट, कोई साधु ममता के मंच पर क्यों नहीं था? कहां है सबका साथ, सबका विकास।

हल्दिया पहुंच गए हैं बीजेपी प्रत्याशी शुभेंद्र अधिकारी

बीजेपी प्रत्याशी शुभेंद्र अधिकारी हल्दिया पहुंच गए हैं। नामांकन से पहले वह पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप लोग मुझे जानते हैं, मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा, जमीन वही है, झंडा नया है और निशान कमल है।

ये भी देखें: जातिवादी टिप्पणी पड़ी भारी: सस्पेंड हुए तहसीलदार, सरकार ने लिया एक्शन

शुभेंदु अधिकारी जानकी मंदिर पहुंच गए हैं

बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी जानकी मंदिर पहुंच गए हैं। आजतक से बात करते हुए शुभेंदु ने कहा कि विकास के नाम पर चुनाव होगा। हालांकि, शुभेंदु ने ममता बनर्जी पर चुप्पी साध ली और कहा कि भगवान मेरे साथ हैं।

सोना छुड़ा के सिंहवाहिनी मंदिर में दर्शन करने के बाद बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने जानकी नाथ मंदिर के रास्ते में पड़ने वाले शहीद वेदी को प्रणाम किया। 2007 के नंदीग्राम आंदोलन में जिन लोगों की मौत हुई थी, उनकी याद में शहीद वेदी बनाई गई है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह शहीद वेदी मैंने बनवाई थी।

Shubhendu Adhikari

ये भी देखें: Flipkart carnival sale का आखिरी दिन, इस स्मार्टफोन पर मिल रही बंपर छूट

सिंहवासिनी मंदिर पहुंचे शुभेंदु अधिकारी

-सिंहवासिनी मंदिर पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ये दुर्गा मंदिर है, मैं जब भी यहां आता हूं तो मंदिर जरूर आता हूं, ये आस्था का मामला है, मैं पहली बार इस मंदिर में नहीं आया हूं।

-शुभेंदु अधिकारी नामांकन दाखिल करने के लिए अपने घर से निकल चुके हैं। वह सिंहबाहिनी मंदिर पहुंचे हैं।

नंदीग्राम में बेटी vs बेटे की जंग

-शुभेंदु अधिकारी के नामांकन के साथ नंदीग्राम में आर-पार की लड़ाई का असल शंखनाद हो जाएगा। ममता बनर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बार-बार बाहरी बता रही है और खुद को नंदीग्राम की बेटी, लेकिन शुभेंदु उन्हें बाहरी बताकर नंदीग्राम के संग्राम में अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी देखें: इस दिन नहीं मिलेंगे फल-सब्जी, 130 मंडियां रहेंगी बंद, जानिए क्या है मामला

2016 में शुभेंदु ने दर्ज की थी ऐतिहासिक जीत

-2016 का विधानसभा चुनाव शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से ही लड़कर जीता था, लेकिन तब पार्टी तृणमूल कांग्रेस थी। आज वो बीजेपी के प्रत्याशी हैं और ममता को हराने का दम भर रहे हैं। और तो और बीजेपी ने नंदीग्राम के उस घर के बाहर भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है, जो फौरी तौर पर ममता का आशियाना बना हुआ है।

Shubhendu Adhikari-2

नंदीग्राम में ही ममता बनर्जी को लगी चोट

-इसी नंदीग्राम में नामांकन भरने के बाद ममता घायल हुई हैं और फिलहाल अस्पताल में हैं। ममता ने पहले बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया, जिसे बीजेपी ने नाटक करार दिया। अब नंदीग्राम में आज शुभेंदु अधिकारी के नामांकन के साथ ही सियासी महायुद्ध का नया अध्याय लिख दिया जाएगा, जिसका फैसला 1 अप्रैल को यहां की जनता करेगी और परिणाम 2 मई को आएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story