×

बंगाल: बीजेपी को तगड़ा झटका, इन दिग्गज नेताओं ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की TMC

मोनिका रॉय ने कहा कि उन्हें भाजपा में विकास कार्य करने का मौका नहीं मिला। इसीलिए वह ममता बनर्जी की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं।

Aditya Mishra
Published on: 16 Feb 2021 7:17 AM GMT
बंगाल: बीजेपी को तगड़ा झटका, इन दिग्गज नेताओं ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की TMC
X
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी एक समय ममता बनर्जी के मुखर समर्थक थे। मगर बीते कुछ महीनों से उन्होंने ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा के कई बड़े नेताओं ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी ज्वाइन कर ली है।

माना जा रहा है कि इन नेताओं के पार्टी छोड़ने से भाजपा को कई इलाकों में चुनाव में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बता दें कि इस बार बोर्ड परीक्षा से बंगाल में विधानसभा के चुनाव होंगे। हालांकि अभी चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान नहीं किया है। सभी दल अनुमान के हिसाब से चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

बंगाल चुनाव से पहले मिथुन से मिले RSS प्रमुख, सियासी अटकलें हुईं तेज

TMC बंगाल: बीजेपी को तगड़ा झटका, इन दिग्गज नेताओं ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की TMC(फोटो:सोशल मीडिया)

इन दिग्गज नेताओं ने छोड़ी बीजेपी, टीएमसी में हुए शामिल

प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक रॉय और प्रदेश कार्यकारिणी एससी मोर्चा के सदस्य सुब्रत रॉय ने पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी ज्वाइन की है। उनके साथ नदिया और डायमंड हॉर्बर जिले के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी छोड़ टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की है।

नदिया जिला के राणाघाट-2 ब्लॉक के मेजरग्राम में शनिवार को भाजपा और माकपा के 250 कार्यकर्ता तृणमूल में शामिल हुए। शामिल होनेवाले नेताओं में भाजपा की मणिकाग्राम ग्राम पंचायत की सदस्य मोनिका रॉय और माकपा नेता सुशांत मंडल शामिल हैं। मेजरग्राम हाई स्कूल से सटे एक क्षेत्र में टीएमसी द्वारा सभा आयोजित की गयी थी।

बंगाल में अब फूड पॉलिटिक्स, गरीबों को लुभाने के लिए ममता का बड़ा सियासी दांव

Bengal बंगाल: बीजेपी को तगड़ा झटका, इन दिग्गज नेताओं ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की TMC(फोटो:सोशल मीडिया)

इन नेताओं ने बीजेपी छोड़ने को लेकर क्या कहा

मोनिका रॉय ने कहा कि उन्हें भाजपा में विकास कार्य करने का मौका नहीं मिला। इसीलिए वह ममता बनर्जी की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं।

नदिया जिला परिषद और राणाघाट-2 ब्लॉक महिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बर्नाली दे ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास कार्यों से प्रेरित होकर और लोगों के लिए काम करने की भावना के साथ भाजपा और माकपा के लगभग 250 कार्यकर्ता तृणमूल में शामिल हुए है।

बीजेपी ने दी सफाई

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने नेताओं के पलायन पर बयान दिया है। घोष ने कहा कि भाजपा में से अब कोई नहीं जाएगा।

जबकि भाजपा के उपाध्यक्ष विपुल उकील ने कहा कि उनकी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता और समर्थक मोनिका रॉय के साथ तृणमूल में शामिल नहीं हुआ।

बंगाल: ममता दी का और बढ़ेगा सिरदर्द, पहले झामुमो अब कांग्रेसियों ने भी डाला डेरा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story