×

लगा लॉकडाउन: पश्चिम बंगाल सरकार ने किया एलान, जानें कब तक रहेगा लागू

West Bengal Mein Lockdow: पश्चिम बंगाल सरकार ने दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 Oct 2021 5:18 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2021 5:41 AM GMT)
Shanghai Lockdown: चीन में लॉकडाउन से फूटा लोगों का गुस्सा, दी त्रासदी की चेतावनी, वीडियो वायरल
X

लॉकडाउन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

West Bengal Mein Lockdown: भारत में त्योहारी सीजन (Festive Season) चालू है। आने वाले समय में दिवाली, भईया दूज, छठ जैसे कई महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) ने दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की घोषणा कर दी है। ये लॉकडाउन कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मद्देनजर लगाया गया है।

जाहिर है कि त्योहारों को देखते हुए कई एक्सपर्ट्स भी सरकार से पाबंदी लगाने का अनुरोध कर चुके हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि फेस्टिव सीजन में भीड़भाड़ी के चलते कोरोना के मामले (Corona Ke Mamle) एक बार फिर बढ़ सकते हैं। ऐसे में सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। इस बीच ममता सरकार (Mamata Banerjee Sarkar) ने दक्षिण 24 परगना (24 Parganas) जिले के सोनारपुर इलाके (Sonarpur) में 3 दिन का लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) लगा दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जताई चिंता

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल (Pakshim Bengal) में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी (Corona Ke Mamle Me Badhotari) हुई है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने सरकार को एक पत्र लिख कोरोना की स्थिति पर चिंता जताई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखा है। इसमें बीते एक महीने के दौरान कोरोना वायरस के मामले और मौतों की संख्या बढ़ने पर चिंता जताई गई है।

केंद्रीय मंत्री आज राज्यों संग करेंगे बैठक

इस बीच आज यानी बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार बढ़ाने को लेकर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों से चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री इस दौरान कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने में हो रही देरी पर भी चर्चा कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story