×

West Bengal Municipal election clash : बंगाल में नगर निकाय चुनाव हुआ संपन्न, कई क्षेत्रों से मारपीट और हिंसा की खबरें आई सामने

West Bengal Municipal election clash आज बंगाल में राज्य के 107 नगर निकाय के सीटों पर मतदान हुआ। इस दौरान बहुत से क्षेत्रों से बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें सामने आई हैं। साथ ही कुछ जगहों पर मतदाताओं और मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट के मामले भी प्रकाश में आये हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Feb 2022 4:43 PM GMT
Voting
X

मतदान (प्रतीकात्मक तस्वीर, तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

West Bengal Municipal election clash: पश्चिम बंगाल में रविवार को राज्य के नगर निकायों चुनाव (West Bengal Municipal Election) के लिए 107 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ। नगर निकाय के चुनाव में कुल 95 लाख से अधिक मतदाताओं ने अपनी सहभागिता दिखाई। मतदान के दौरान कई क्षेत्रों से हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं। बीजेपी विधायक अग्निमित्र पॉल (Agnimitra Paul) ने आरोप लगाया है कि कई जगहों पर नगर निकाय के चुनाव में मतदान केंद्रों से बाहर मतदाताओं पर हमला किया गया।

मतदाताओं और बीजेपी नेताओं पर हुआ हमला

बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया कि बीती रात भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के महिला कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की गई साथी पश्चिम बंगाल के कई अलग-अलग क्षेत्रों में बीजेपी नेताओं पर हमले किए गए अग्निमित्र पौल ने आरोप लगाया कि नगर निकाय के चुनाव में कई जगहों पर मतदाताओं के ऊपर हमला किया गया साथ ही उन्हें स्वतंत्र रूप से वोट डालने तक की अनुमति भी नहीं थी।

एक सीट पर टीएमसी की निर्विरोध जीत

राज्य में हुए आज नगर निकाय के चुनाव के बारे में जानकारी देते हुए बंगाल राज्य चुनाव आयोग (Election commission) ने बताया कि बंगाल में कुल 108 नगर पालिकाओं में चुनाव होना था। मगर कूचबिहार जिले के दिनहटा नगर निकाय पर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की निर्विरोध जीत हुई। जिसके कारण आज राज्य के 160 नगर निकायों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बीच मतदान संपन्न हुआ है। नगर निकाय के चुनाव के बारे में जानकारी देते हुए चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि 'आज के चुनाव में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई है। हमें कुछ इलाकों से मतदान में बाधा पहुंचने की खबरें मिलीं और हमने उन पर कार्रवाई की।'

बंगाल नगर निकाय के चुनाव में आज राज्य के कई नगर पालिकाओं के क्षेत्र से हिंसा और अव्यवस्था की खबरें सामने आई। भाटपाड़ा नगर पालिका क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के समर्थक और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच में छिटपुट झड़प की बात सामने आई। वहीं राज्य के बराकपुर और दमदम नगर पालिकाओं में मतदाताओं की लंबी कतार मतदान केंद्रों पर देखने को मिली।

बीजेपी और टीएमसी के बीच हुई नोकझोंक

नगर निकाय के चुनाव में पश्चिम बंगाल के अलग-अलग क्षेत्रों से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं तथा तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के बीच नोकझोंक की खबरें सामने आयी। भाटपाड़ा नगर पालिका में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (Arjun Singh) के बीच विवाद देखने को मिला। वहीं टीएमसी (TMC) पर ईवीएम (EVM) के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए एक बीजेपी (BJP) प्रत्याशी ने ईवीएम ही तोड़ दिया। बीजेपी के इन सभी आरोपों को टीएमसी ने झूठा करार दिया है।

मीडियाकर्मी के साथ मारपीट

बंगाल नगर निकाय के चुनाव में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और मतदाताओं से मारपीट के बीच मीडियाकर्मी भी मारपीट का शिकार होते नजर आए। राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में एक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं के साथ मारपीट की, तो वहीं दमदम क्षेत्र में चुनाव कवर करने जा रहे एक निजी मीडिया चैनल के कैमरामैन और रिपोर्टर को कुछ लोगों ने पीट दिया। इन सभी मारपीट के मामलों में TMC कार्यकर्ताओं को आरोपी माना जा रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story