×

West Bengal: तृणमुल नेता की हत्या के बाद उबला पश्चिम बंगाल, खूनी संघर्ष में 10 लोग मारे गए, जमकर हुई आगजनी

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया। जिसमें 10 लोग जिंदा जल कर मर गए। पुलिस को एक ही स्थान से सात लाशें मिली है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 22 March 2022 9:44 AM GMT
Bengal Violence
X

बंगाल में भड़की हिंसा। (Social Media)

West Bengal: राजनीतिक हिंसा के लिए कुख्यात पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एकबार फिर भयानक हिंसा भड़क गई है। बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum district of Bengal) के एक तृणमुल कांग्रेस (TMC) के नेता की हत्या के बाद इलाके में जबरदस्त हिंसा शुरू हो गई। बागुती गांव में टीएमसी नेता भादू शेख (TMC leader Bhadu Sheikh) की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया। जिसमें 10 लोग जिंदा जल कर मर गए। पुलिस को एक ही स्थान से सात लाशें मिली है।

बीरभूम पुलिस (Birbhum Police) ने बताया कि टीएमसी नेता (TMC Leader) के हत्या के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। घटना के बाद जिले के तमाम पुलिस औऱ प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कवायद जारी है। दमकल विभाग (fire department) घरों में लगे आग को बुझाने में लगा हुआ है।

टीएमसी नेता पर फेंका गया था बम

मृतक भादू शेख (TMC leader Bhadu Sheikh) सत्ताधारी टीएमसी के रामपुरहाट से पंचायत के नेता थे। सोमवार शाम को शेख (TMC leader Bhadu Sheikh) स्टेट हाईवे-50 (State Highway-50) पर जा रहे थे, तभी उन पर बम फेंक कर हमला किया गया। बम धमाके में बुरी तरह घायल शेख को तुरंत स्थानीय मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके मौत की खबर बाहर आते ही इलाके में तनाव फैल गया। शेख (Bhadu Sheikh) समर्थकों ने बदला लेने के लिए विरोधियों के घरों में आग लगानी शुरू कर दी। जिसमें 10 लोग जिंदा जल गए, जबकि कई घायल हुए हैं।

ममता ने मंत्री को भेजा

राजनीतिक हिंसा के लिए बदनाम पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस हिंसा ने एकबार फिर ममता सरकार (Mamata Government) की पोल खोल दी है। सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने रामपुरहाट हत्याकांड की जांच के लिए मंत्री फिरहाद हकीम (Minister Firhad Hakim) के नेतृतव में एक प्रतिनिधिमंडल को मौके पर भेजा है। इसके अलावा एक सीआईडी की टीम भी गठित की गई है।

विधानसभा में हंगामा

विधानसभा के चालू सत्र के दौरान हुए इस वीभत्स घटना को लेकर बीजेपी ने ममता सरकार (Mamata Government) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधानसभा में भाजपा सदस्यों ने इस हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया और सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से जवाब मांगा। बता दें कि वेस्ट बंगाल (West Bengal) में राजनीतिक हिंसाएं हमेशा देशभर में चर्चा का विषय रही हैं। हाल ही में दो पार्षदों को सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसे लेकर ममता सरकार (mamata government) की खूब आलोचना भी हुई थी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story