×

WB: कोलकाता में ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, हिंसक झड़प के बाद शुभेंदु अधिकारी हिरासत में

नबान्न अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय की ओर मार्च निकाल रहे हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पश्चिम बंगाल पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं तथा नेताओं के बीच कई जगह झड़प हुई।

aman
Written By aman
Published on: 13 Sep 2022 8:34 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2022 8:49 AM GMT)
west bengal news nabanna campaign bjp workers clash between police subhendu adhikari arrested
X

Nabanna Abhiyan

Nabanna Abhiyan : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राजनीति एक बार फिर तेज हो गई है। सियासी हलचल परवान पर है। राज्य में मंगलवार (13 सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला। बीजेपी के सीनियर लीडर्स के नेतृत्व में नबान्न अभियान (Nabanna Abhiyan) चलाया जा रहा है। बीजेपी और बंगाल में पुलिस में कई जगह झड़प की भी ख़बरें हैं। वहीं, बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी को हिरासत में लिया गया है।

नबान्न अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय की ओर मार्च निकाल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पश्चिम बंगाल पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं के बीच कई जगह झड़प हुई। कोलकाता में राज्य सरकार के खिलाफ बीजेपी का 'नबान्न चलो' अभियान जारी है। इसी क्रम में बीजेपी नेता सुवेन्दु अधिकारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

लॉकेट चटर्जी भी हिरासत में

सुभेंदु अधिकारी के बाद बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को भी बंगाल पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं, हावड़ा में बीजेपी समर्थकों के साथ पुलिस के बीच हिंसक झड़प की खबर आ रही है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की। पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयास कर रही है।

कई जगह बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस में झड़प

पश्चिम बंगाल पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन किया था। पश्चिम बर्दवान (West Burdwan) जिले के पानागढ़ रेलवे स्टेशन से कई बीजेपी वर्कर को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें बंगाल बीजेपी के नबन्ना सचिवालय तक मार्च के दौरान हिरासत में लिया गया। इसके अलावा रानीगंज रेलवे स्टेशन के बाहर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। इसी तरह की झड़प बोलपुर रेलवे स्टेशन पर भी हुई। यहां भी पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। आपको बता दें कि, पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को 'नबन्ना चलो अभियान' में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने से रोक रही है।

पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर लगाए बैरिकेड्स

दरअसल, बंगाल पुलिस बीजेपी वर्कर्स को नबन्ना जाने से रोक रही है। इस मार्च में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता ट्रेनों के जरिए कोलकाता पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ, पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर बैरिकेड लगा दिए हैं। बीजेपी नेता अभिजीत दत्ता बोले, 'हमारे 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के पास रोका। मैं अन्य रास्तों से यहां पहुंचा हूं।'

शहर में यातायात प्रतिबंध

इस बीच, पश्चिम बंगाल पुलिस का कहना है कि, बीजेपी के 'नबन्ना अभियान' के मद्देनजर शहर के प्रमुख मार्गों में यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, दूसरे हुगली पुल पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं। ये महानगर को नबन्ना से जोड़ता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story