×

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में BSF जवानों ने एक-दूसरे पर की फायरिंग, 2 की मौत

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ के एक जवान ने एक साथी जवान की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 March 2022 12:15 PM GMT
west bengal news
X

पश्चिम बंगाल में BSF जवानों ने एक-दूसरे पर की फायरिंग। 

West Bengal: रविवार को पंजाब (Punjab) के अमृतसर में पांच बीएसएफ जवानों की मौत से सेना उबरी भी नहीं थी कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ठीक एक ऐसा ही मामला सामने आया है। सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले (Murshidabad district of West Bengal) में सीमा सुरक्षा बल यानि बीएसएफ के एक जवान ने एक साथी जवान की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली।

जलांगी कैंप में हुई गोलीबारी की घटना

बीएसएफ के अधिकारियों के बताया कि यह घटना भारत – बंग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh International Border) की सुरक्षा में लगे बीएसएफ की जालंगी शिविर में सोमवार तड़के हुई। अधिकारियों के मुताबिक, लोकल पुलिस से समन मिलने के बाद दोनों जवानों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक जवान ने अपने सहयोगी पर गोली चला दी, जिससे वो मौके पर ही ढ़ेर हो गया। हत्या करने के बाद जवान ने खुद को भी कथित तौर पर गोली मार ली।

बीएसएफ ने दिए जांच के आदेश

मिली जानकारी के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने घटना को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। बीएसएफ (BSF) ने घटना को लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि मुख्य आरक्षक जॉनसन टोप्पो ने मु.आरक्षक एचजी शेखरन को सोमवार सुबह 6.45 बजे गोली मार दी। बाद में उसने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। घटना के बाद तुरंत दोनों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दोनों कर्मियों को रानीनगर पीएस केस नंबर 496/21 दिनांक 29.11.21 के संबंध में बयान देने के लिए पीएस रानीनगर जाना था। वारदात स्थल पर दक्षिण बंगाल सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक डॉ अतुल फुलजले (Inspector General Dr. Atul Fuljale) और बेरहारपुर सेक्टर के डीआईजी करनी सिंह शेखावत (DIG Karni Singh Shekhawat) पहुंच चुके हैं। लोकल पुलिस ने भी मामला दर्ज करा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले रविवार को ही पंजाब के अमृतसर में बीएसएफ के खासा मुख्यालय में सुबह ड्यूटी से नाराज एक जवान ने अपने साथियों पर गोलियां बरसा दी थीं। इस घटना में चार जवान मारे गए थे। आरोपी जवान ने अपने साथियों पर गोलियां चलाने के बाद खुद को भी गोली मार ली। उसकी भी मौत मौके पर हो गई। इस घटना ने सीमा सुरक्षा बल को हिला कर रखा दिया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story