×

West Bengal Politics: बंगाल में बीजेपी को डबल झटका, दो दिन में 2 विधायकों ने छीड़ी पार्टी

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगातार दो दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। दो विधायक टीएमसी में शामिल हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 31 Aug 2021 4:10 PM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 4:21 PM GMT)
West Bengal Politics: बंगाल में बीजेपी को डबल झटका, दो दिन में 2 विधायकों ने छीड़ी पार्टी
X

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगातार दो दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। मंगलवार को भी एक बीजेपी विधायक विश्वजीत दास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और टीएमसी में शामिल हो गए। इससे पहले सोमवार को बीजेपी विधायक तन्मय घोष ने टीएमसी में शामिल हो गए।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही बीजेपी को झटके पर झटका लग रहा है। अब राज्य में बीजेपी विधायकों की संख्या 72 हो गई है। बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 77 सीट जीती थी।
बागदा से बीजेपी विधायक विश्वजीत दास ने टीएमसी में शामिल होने बाद बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 20 और विधायक टीएमसी में शामिल होने की तैयारी में हैं। विश्वजीत दास ने पाला बदलने के बाद कहा कि बीजेपी में कार्य की संस्कृति नहीं है और आपस में गुटबाजी अधिक है।

उन्होंने कहा कि वहीं ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी जिस प्रकार का नेतृत्व दे रहे हैं और उससे ममता बनर्जी का नाम घर-घर पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि उसी प्रेरित होने के बाद मैंने दोबारा टीएमसी में शामिल होने का फैसला लिया है।
विश्वजीत दास का कहना कि बाहरी लोग जो बांग्ला में बात नहीं कर सकते, वो इस राज्य में सत्ता नहीं चला सकते। विश्वजीत दास ने 2021 विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कई बीजेपी नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियों ने पार्टी को अलविदा कह दिया। हालाकि बाबुल ने राजनीति से संन्यास लेने की बात कही थी। तो बीजेपी विधायक और पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने बीजेपी छोड़कर घर वापसी कर ली। वह फिर से तृणमूल में शामिल हो गए। मुकुल रॉय चार साल पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। लेकिन वह भी काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story