×

केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता, 28 विधायकों का काटा टिकट, यहां देखें लिस्ट

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 8:56 AM GMT
केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता, 28 विधायकों का काटा टिकट, यहां देखें लिस्ट
X
ममता बनर्जी ने खबरों का हवाला देते हुए कहा कि मोदी-शाह के ‘मॉडल राज्य’ गुजरात में पिछले दो वर्षों में प्रतिदिन दुष्कर्म की चार वारदातें और हत्या की दो वारदातें हुई हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ने यह ऐलान किया।

ममता बनर्जी इससे पहले भवानीपुर चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार सोवानदेब चटर्जी को मौका दिया गया है। ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि 80 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है।

टीएमसी ने 291 सीट पर चुनाव लड़ने का किया फैसला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 291 सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया, तीन सीटें सहयोगी पार्टी के लिए छोड़ी गई है।

हमने 50 महिलाओं, 42 मुस्लिम, 79 अनुसूचित जाति, 17 अनुसूचित जनजाति के लोगों को टिकट दिया गया है। टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस बार 27 से 28 लोगों को टिकट नहीं दे रहे हैं, उन्हें विधान परिषद बनाकर वहां मैनेज किया जाएगा।

इसके साथ ही हम 80 साल से ऊपर के लोगों को टिकट नहीं दे रहे हैं, वित्त मंत्री अमित मित्रा खराब तबीयत के कारण चुनाव नहीं लड़ेंगे, साथ ही पार्थो चट्टोपाध्याय को भी टिकट नहीं दिया गया है।

cm mamata banerjee केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता, 28 विधायकों का काटा टिकट (फोटो:सोशल मीडिया)

ये है TMC Candidate List-

नंदीग्राम- ममता बनर्जी

भवानीपुर- सोभनदेब चटर्जी

उत्तरपाड़ा- कंचन मलिक

शिबपुर- क्रिकेटर मनोज तिवारी

बांकुरा- सायांतिका

बैरकपुर- राज चक्रवर्ती

मेदिनीपुर- जून मल्लइया

राजरहट- अदिति मुंशी

नॉर्थ दमदम- चंद्रिमा भट्टाचार्य

भाजपा सीईसी की बैठक रद्द

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक रद्द हो गई है। यह बैठक आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होनी थी लेकिन किसी वजह से इसको कैंसिल कर दिया गया है।

गुरुवार को भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दौर की बैठक में असम के लिए करीब 72 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

CEC =केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता, 28 विधायकों का काटा टिकट (फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में विस्फोट! टीएमसी विधायक पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, पार्टी में हड़कंप

बंगाल में आठ और असम में तीन चरणों में चुनाव

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

जबकि पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे। पांचों राज्यों के परिणाम दो मई को आएंगे। दिलीप घोष ने कहा कि हमें अपनी जिला इकाइयों से पहले दो चरणों के लिए 120-140 नाम मिले हैं।

इसके अलावा सैकड़ों अन्य नाम हैं। हमने प्रत्येक सीट के लिए 20-25 नाम रख लिए और उनमें से प्रति सीट लगभग 4-5 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। कुछ नाम हटाए जाएंगे और उसके बाद बचे नामों पर अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व लेगी।

बंगाल की जंग में अब हिंदुत्व का उभार, योगी के जरिए ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story