×

West Bengal SSC Scam: फ्लैट में मिले नोटों के बंडल से अर्पिता ने झाड़ा पल्ला, बोलीं-मुझे कमरे में जाने की नहीं थी इजाजत

West Bengal SSC Scam: जांच एजेंसी से पूछताछ में अर्पिता ने बताया कि ये सारे रकम मंत्री पार्थ चटर्जी के हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 July 2022 8:34 AM GMT
Arpita Mukherjee
X

बंगाली अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले (teacher recruitment scam) में एक दिलचस्प किरदार के तौर पर उभरीं बंगाली अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के ठिकानों से ईडी को भारी भरकम रकम हाथ लग चुका है। उनके दो ठिकानों से प्रवर्तन निदेशालय को अबतक करीब 50 करोड़ रूपये का कैश, 4.31 करोड़ रूपये का गोल्ड और संपत्ति के कई कागजात मिले हैं। जांच एजेंसी से पूछताछ में अर्पिता ने बताया कि ये सारे रकम मंत्री पार्थ चटर्जी के हैं। वह अबतक इस बात से अनजान थीं कि घर में इतना सारा कैश रखा है।

ईडी के अधिकारियों ने कहा, इससे पहले अर्पिता ने कभी नहीं बताया था कि उनके दूसरे फ्लैट पर भी कैश रखा हुआ है। मगर जब हमने छापा मारा तब हमें दो हजार और पांच सौ के नोटों के बंडल मिले। इसके अलावा एक-एक किलो की सोने की ईंट, 6 कंगन और एक सोने का पेन मिला। जांच एजेंसी को अर्पिता के घर से 3 डायरी भी मिली है, जिसमें लेन-देन को कोडवर्ड में दर्ज किया गया है।

अर्पिता ने उगले कई राज

अर्पिता मुखर्जी पर जैसे – जैसे शिकंजा कसता जा रहा है, वह ईडी के सामने सारे राज उगलते जा रही हैं। अर्पिता ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि सारा पैसा पार्थ चटर्जी का है, वह उनके घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे। मंत्री पार्थ चटर्जी के आदमी ही यहां आकर पैसे रखते थे और कभी – कभी वो खुद भी यहां आ जाते थे। अर्पिता का ये भी दावा है कि जिस कमरे में कैश रखे गए थे, वहां उन्हें एंट्री की इजाजत नहीं थी। वे उस कमरे को हर 10 दिन में एक बार पैसे रखने के लिए खोलते थे।

अर्पिता ने पार्थ की महिला दोस्त का जिक्र किया

ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूछताथ में अर्पिता मुखर्जी ने मंत्री पार्थ चटर्जी की एक अन्य करीबी महिला मित्र के बारे में बताया। कहा कि दोनों उनके घर का उपयोग मिनी बैंक की तरह करते थे। ऐसे में माना जा रहा है कि अर्पिता पार्थ के जिस करीबी महिला दोस्त के बारे में जिक्र कर रहीं हैं, वो शायद टीचर मोनालिसा दास हो सकती हैं। क्योंकि शुरू में भी उनका नाम उछला था।

बीजेपी नेता दिलीप घोष भी दावा कर चुके हैं कि इस घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी की महिला दोस्त मोनालिसा दास भी शामिल हैं। दास के पास 10 फ्लैट हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। वहीं मोनालिसा ने इन आरोपों को खारिज किया है। लेकिन ईडी सूत्रों के मुताबिक, जल्द उनसे भी पूछताछ हो सकती है।

पूछताछ में टूट गईं अर्पिता

बंगाली अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी शिक्षक भर्ती स्कैम में बुरी तरह घिर चुकी हैं। इस बात का अंदाजा उन्हें भी हो चुका है। ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अर्पिता मुखर्जी कल रात से ही रो रही हैं। वह बीते 2-3 दिनों से जारी पूछताछ से टूट गई हैं। यही वजह है कि अब वह खुद निर्दोष साबित करने के लिए ईडी के सामने मंत्री पार्थ चटर्जी का सारा कच्चा चिट्ठा खोल रही हैं। ईडी ने भी बताया कि अर्पिता पूछताछ में उनका सहयोग कर रही हैं। जबकि पार्थ का रवैया अभी भी असहयोगात्मक है।

पार्थ का जाना करीब – करीब तय

ममता सरकार में सीनियर मंत्री और टीएमसी के कद्दावर नेता पार्थ चटर्जी अब पार्टी में भी अलग-थलग पड़ते नजर आ रहे हैं। रेड की खबर आते ही सीएम ममता बनर्जी ने फोन पर उनसे बात करने से इनकार कर दिया था। वहीं उसके बाद पार्टी में भी उनसे इस्तीफा लेने की मांग तेज हो गई है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जांच पूरी होने तक पार्थ को सभी पदों से मुक्त करने की मांग की है। वहीं पार्थ अभी भी कुर्सी छोड़ने के मूड में नहीं हैं। हालांकि, मंत्री को मिलने वाली सरकारी गाड़ी को उन्होंने वापस कर दिया है। माना जा रहा है कि टीएमसी सुप्रीमो पार्थ पर आज कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story