×

हिंसा के बाद आज जेपी नड्डा जाएंगे बंगाल, मिलेंगे पीड़ित कार्यकर्ताओं से

बंगाल में हुई हिंसा को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दो दिवसीय बंगाल दौरे पर जाएंगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 May 2021 2:42 AM GMT
हिंसा के बाद आज जेपी नड्डा जाएंगे बंगाल, मिलेंगे पीड़ित कार्यकर्ताओं से
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद राज्य में जमकर हिंसा हुई। जिसे देखते हुए अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash Nadda) दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जा रहे हैं। 4 मई को शुरू होने वाले इस दौरे के दौरान नड्डा हिंसा में पीड़ित बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) 5 मई को बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा हुई हिंसा के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। पार्टी की ओर से कहा गया है कि प्रदर्शन के दौरान कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। प्रदर्शन में बीजेपी के सभी मंडलों के संगठन के शामिल होने की बात सामने आई है।

कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत

दरअसल, पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सोमवार को राज्य में व्यापक स्तर पर हिंसा देखने को मिली थी, जिसमें कथित तौर पर झड़प और दुकानों में लूट के दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ता की जान चली गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सोमवार को ही बेलेघाटा के बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बीजेपी ने टीएमसी पर इस हत्या का आरोप लगाया है।

हिंसा के बाद घर में बिखरा सामान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल में हुई हिंसा के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले हिंसा को लेकर बीजेपी बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

TMC के भी कार्यकर्ताओं की हुई मौत

इसके अलावा सोमवार को ही बर्दवान जिले में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में हुई हिंसक भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हैं। पुलिस का कहना है कि इस झड़प में जान गंवाने वाले और घायल होने वाले सभी लोग टीएमसी के कार्यकर्ता हैं।

Shreya

Shreya

Next Story