×

Amit Shah Bengal Visit: बंगाल में गरजे अमित शाह, हिंसा को लेकर ममता पर साधा निशाना

Amit Shah West Bengal Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरूवार को अपने दो दिवसीय बहुचर्चित पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंच चुके हैं। शाह आते ही पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बरस पड़े।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 May 2022 1:09 PM GMT
Amit Shah Bengal Visit
X

अमित शाह का बंगाल दौरा (photo: social media )

Amit Shah West Bengal Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) गुरूवार को अपने दो दिवसीय बहुचर्चित पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंच चुके हैं। शाह 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार के बाद पहली बार बंगाल दौरे पर आए हैं, लिहाजा इसे काफी अहम माना जा रहा है। गृहमंत्री शाह आते ही अपने कट्टर सियासी प्रतिदवंदी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) पर बरस पड़े। उन्होंने राज्य में हुई हिंसक घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि ममता बनर्जी एकबार फिर मुख्यमंत्री बन गईं, मगर राज्य में हिंसा कम नहीं हुई।

बता दें कि शाह आज सुबह कोलकाता पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर बीजेपी के सीनियर नेता औऱ नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी, केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक औऱ बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने उनकी आगवानी की।

घुसपैठ को लेकर ममता सरकार पर निशाना

बांग्लादेश की सीमा पर स्थित पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ एक सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ के एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन के सहयोग के बिना घुसपैठ और तस्करी रोकना मुश्किल है। उन्होंने कहा, अपनी सीमाओं को घुसपैठ और तस्करी से बचाना हमारी जिम्मेदारी है। गृह मंत्री ने देश की सीमाओं की रक्षा करने में सीमा सुरक्षा बल की भूमिका की सराहना की।

बता दें कि बीजेपी लगातार सत्ताधारी टीएमसी पर बांग्लादेश से आए अवैध घुसपैठोय़ों को प्रश्रय देने और सीमा से तस्करी को बढ़ावा देने का आरोप लगाते रही है। इसे लेकर केंद्र और ममता सरकार के बीच कई बार तनाव भी उत्पन्न हो चुका है। सीएम ममता बनर्जी भारत – बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ पर केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते रही हैं। उनका कहना है कि सीमा सुरक्षा बल राज्य अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण कर रहा है।

पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर उत्साहित शाह

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने बांग्ला भाषा में ट्वीट करते कहा, पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचा। कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने और बंगाल के भाइयों और बहनों से बातचीत करने को उत्सुक हूं। दरअसल शाह की ये यात्रा इसलिए अहम है क्योंकि हाल ही में बीजेपी ने टीमएसी के हाथों अपनी एक मजबूत सीट आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में गंवा दी। इसके अलावा पार्टी में आंतरिक कलह भी चरम पर है। ममता बनर्जी जैसी ताकतवर औऱ तेजतर्रार विपक्षी नेता के खिलाफ राज्य में लड़ने में बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है। ऐसे में अमित शाह के इस दौरे को राज्य में बीजेपी के संगठन को मजबूत करने की कवायद से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story