×

Bihar News: दमन और दीव में जदयू कमेटी का विलय, 15 जिला पंचायत सदस्य BJP में शामिल

Bihar News Today: दमन और दीव में जदयू कमेटी का विलय करा लिया है। जेडीयू में जिला पंचायत के 17 सदस्य थे, जिसमें 15 सदस्यों को बीजेपी ने शामिल करा लिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Sep 2022 3:13 PM GMT
15 JDU Zilla Panchayat members join BJP in Daman and Diu
X

15 जिला पंचायत सदस्य BJP में शामिल

Click the Play button to listen to article

Bihar News Today: बीजेपी (BJP) ने दमन और दीव (Daman and Diu) की जदयू कमेटी (JDU Committee) का विलय करा लिया है। यहां जेडीयू (JDU) में जिला पंचायत के 17 सदस्य थे, जिसमें 15 सदस्यों को बीजेपी ने शामिल करा लिया। साथ ही उनकी पूरी प्रदेश कमेटी को भाजपा (BJP) ने अपने में शामिल करा लिया।

जेडीयू 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य एवं प्रदेश जेडीयू इकाई भाजपा में शामिल

इस संबंध में भाजपा (BJP) ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा बिहार में विकास को गति देने वाली भाजपा (BJP) का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट एवं परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में दानह एवं दमन दीव (Daman and Diu) के जेडीयू (JDU) के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य एवं प्रदेश जेडीयू की पूरी ईकाई आज भाजपा (BJP) में शामिल हुई।


दमन और दीव की जदयू कमेटी का भाजपा में किया विलय

इधर बीजेपी (BJP) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ उनके नेताओं को अपने पार्टी में विलय कराने में लगी है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। वहीं, भाजपा (BJP) उनके खेमे में सेंध लगा रही है। इसी कड़ी में भाजपा ने दमन और दीव की जदयू कमेटी का भाजपा में विलय करा लिया है।

JDU मुक्त हो गया दादरा नगर हवेली: राज्यसभा सांसद

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Rajya Sabha MP Sushil Modi) ने ट्वीट किया कि अब दादरा नगर हवेली (Dadra Nagar Haveli) भी JDU मुक्त हो गया। अभी अनेक राज्य इकाईयों में विद्रोह होना बाकी है। उनके इस ट्वीट का पलटवार करते हुए JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (JDU National President Lalan Singh) ने कहा कि चिंता मत कीजिए सुशील जी, 2024 में देश भाजपा मुक्त होगा। देश को सांप्रदायिकता, महंगाई व बेरोज़गारी से छुटकारा मिलेगा और देश में सामाजिक सौहार्द का वातावरण बनेगा।


जेडीयू की 2 सितंबर को होने वाली अहम बैठक

आपको बता दें कि जेडीयू की 2 सितंबर को होने वाली अहम बैठक से पहले मणिपुर में पार्टी के 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। मणिपुर विधानसभा (Manipur Legislative Assembly) के सचिव मेघजीत सिंह (Secretary Meghjit Singh) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि स्पीकर ने संविधान की 10 वीं अनुसूची के तहत इन विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले मणिपुर में भी जेडीयू के पांच विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। भाजपा में शामिल होने वाले पांच विधायक खुमुक्कम जॉयकिसन सिंह (थांगमेईबंद), नगुरसंगलुर सनाटे (टिपईमुख), मोहम्मद अचब उद्दीन (जिरीबाम), थंगजाम अरुणकुमार (वांगखेई) और एलएम खौटे (चुराचंदपुर) थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story