×

Bihar: बिहार में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत, पुलिस प्रशासन में मचा हडकंप

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब के सेवन से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। जहरीली शराब पीने के बाद 20 लोगों ने दम तोड़ दिया। सभी मृतक एक ही मोहल्ले के हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Dec 2022 10:15 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2022 10:19 AM GMT)
17 People died in bihar due to consumption of illicit liquor
X

रोते बिलखते परिजन (Pic: Social Media)

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब के सेवन से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। नीतीश सरकार द्वारा शराबबंदी कानून को अत्यधिक कठोर किए जाने के बावजूद सूबे के अलग-अलग हिस्सों में धड़ल्ले से नकली शराब बनाई और बेची जा रही हैं। जिनका खामियाजा निचले तबके के लोग अपनी जान गंवाकर भुगत रहे हैं। ताजा मामला छपरा के सारण का है। जहां जहरीली शराब पीने के बाद 20 लोगों ने दम तोड़ दिया। सभी मृतक एक ही मोहल्ले के हैं।

मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव का है। गांव के करीब दो दर्जन लोगों ने देसी शराब पी थी। जैसे ही वे घर लौट उनकी तबियत बिगड़ने लगी। आननफानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मंगलवार देर रात तक 5 लोग दम तोड़ चुके थे। वहीं, 15 लोगों ने आज दम तोड़ा है।

वहीं, घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस - प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने अभी तक मृतकों के शराब पीने की पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि मौत की वजह जानने के लिए सभी मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिस डोयला इलाके में ये घटना हुई है, वहां बड़े पैमाने पर देसी शराब बनती और बिकती है। ऐसे में पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं।

बेगूसराय में भी संदिग्ध मौत

छपरा के अलावा बेगूसराय जिले में भी एक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। परिजनों का कहना है कि मृत्यु से पहले उसने काफी शराब पी रखी थी। उन्होंने बताया कि मृतक सुरेश राय मंगलवार को एक दुकान पर शराब पी रहे थे, तभी अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि छपरा जिले में इससे पहले भी जहरीली शराब ने जबरदस्त आंतक मचाया था। करीब चार माह पहले देसी शराब पीने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। विपक्षी भाजपा और सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस और हम लगातार शराबबंदी कानून की आलोचना कर रहे हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story