×

Agnipath Exam Today: 'अग्निपथ' एग्जाम शुरू, बिहार के 5 जिलों में परीक्षा

Agnipath Exam Today: विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए आइबी ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। आईबी ने पुलिस मुख्यालय को इसके लिए पत्र लिखकर अलर्ट किया था।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 July 2022 6:14 AM GMT
Agnipath Exam Today
X

अग्निपथ' एग्जाम आज (photo: social media )

Agnipath Exam Today: अग्निपथ बवाल (Agniveer Scheme) के बाद आज यानी रविवार को अग्निवीर बहाली परीक्षा (Agnipath Exam Today) ली जा रही है बिहार के 5 जिलों के 26 केंद्रों पर यह परीक्षाएं आयोजित की गई है। इसमें पटना में 13, गया में चार, मुजफ्फरपुर में तीन, भागलपुर में दो और छपरा में चार एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। एयरफोर्स में अग्निवीर भर्ती को लेकर एग्जाम लिया जा रहा है।

वहीं विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए आइबी ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। आईबी ने पुलिस मुख्यालय को इसके लिए पत्र लिखकर अलर्ट किया था। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पांचों जिलों के पुलिस कप्तान को पत्र लिखकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था बरतने का निर्देश दिया। बता दें कि अग्निवीर परीक्षा बिहार के पांच जिले पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में आयोजित की गई है। यह परीक्षा तीन पालियों में हो रही है। परीक्षा आज सुबह 7:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक दो 2 घंटे की होगी परीक्षा सेंटर के आसपास चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अग्निवीर परीक्षा (फोटो: सोशल मीडिया )

एडमिट कार्ड के साथ ओरिजिनल कॉपी लाना ज़रूरी

अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि एडमिट कार्ड के साथ ओरिजिनल कॉपी भी लाएं। ताकि उनकी पहचान हो पाए। इसके लिए सेंटर पर अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई है। अभ्यर्थियों को नीला या काला पेन और ओरिजिनल आधार लाना अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि यह परीक्षा ऑनलाइन हो रही है विज्ञान विषयों के लिए परीक्षा अवधि 60 मिनट की होगी। इसमें अंग्रेजी भौतिकी और गणित विषय शामिल है। यह परीक्षा बारहवीं के सीबीएसई सिलेबस के मुताबिक आयोजित होगा। विज्ञान विषयों के अलावा अन्य विषय के लिए 45 मिनट का समय दिया जाएगा। इसमें रिजनिंग और सामान्य जागरूकता के सवाल भी पूछे जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story