×

Bihar News: पटना में ताड़ी बैन के खिलाफ प्रदर्शन, पथराव के बाद पुलिस ने चटकायी लाठियां

Bihar News: पटना में न्यू अखिल भारतीय पासी समाज ताड़ी व्यवसायियों ने गांधी मैदान से राजभवन मार्च निकाला।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Nov 2022 2:27 PM GMT
Bihar News In Hindi
X

पटना में ताड़ी बैन के खिलाफ प्रदर्शन

Bihar News: पटना में न्यू अखिल भारतीय पासी समाज ताड़ी व्यवसायियों ने गांधी मैदान से राजभवन मार्च निकाला। कुछ दूर आगे बढ़ने पर ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पहले पुलिस ने उन्हें समझाने बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन पासी समाज के लोग नहीं माने और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया लेकिन फिर भी यह लोग पीछे नहीं हटे और राजभवन मार्च करने की मांग पर डटे रहे। उनका कहना था कि जब तक वह राज भवन पर जाकर अपनी मांग का ज्ञापन नहीं दे देते तब तक वे डटे रहेंगे।

लोगों ने पथराव किया तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इसी बीच कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गई। भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन भी मंगवाया था। प्रशासन की ओर से जेपी गोलंबर और डाक बंगला चौराहा पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सूत्रों की माने तो पथराव में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

इधर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पुलिस द्वारा बेवजह लाठीचार्ज किया गया। प्रदर्शनकारियों की ओर से शांतिपूर्ण राजभवन मार्च किया जा रहा था। लेकिन पुलिस ने उनकी मांगों को दबाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया और भगदड़ की स्थिति मच गई। इसमें पासी समाज के कई लोग घायल हो गए हैं।

सरकार ताड़ी पर बैन लगाकर पासी समाज के लोगों के पेट पर लात मारी है: प्रदर्शनकारी

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा ताड़ी को बैन कर दिया गया है। पासी समाज की आजीविका का मुख्य स्रोत ताड़ी है। सरकार ताड़ी पर बैन लगाकर पासी समाज के लोगों के पेट पर लात मारी है। इसलिए सरकार फौरन इस मामले को गंभीरता से लें और ताड़ी को बैन मुक्त करें। ताकि पासी समाज के लोग आराम से रह सकें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story