×

Bihar : पूर्णिया में नीतीश पर बरसे शाह, पूछा- 'दलबदल कर नीतीश बाबू PM बन सकते हैं क्या?'

अमित शाह ने पूर्णिया में बीजेपी की 'जन भावना रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में अमित शाह बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। राज्य की महागठबंधन सरकार को भी आड़े हाथों लिया।

Network
Written By Network
Published on: 23 Sep 2022 8:38 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 9:14 AM GMT)
amit shah bihar visit live updates seemanchal addresses rally in purnia and kishanganj
X

अमित शाह पूर्णिया रैली में 

Amit Shah Bihar Visit : केंद्र सरकार में गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार (23 सितंबर 2022) को बिहार (Amit Shah Two Day Bihar Visit) के सीमांचल क्षेत्र पहुंचे हैं। इस दौरान शाह ने पूर्णिया में बीजेपी की 'जन भावना रैली को संबोधित किया। इसके बाद वे किशनगंज जाएंगे। अपने संबोधन में अमित शाह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। साथ ही साथ उन्होंने राज्य की महागठबंधन वाली सरकार को भी आड़े हाथों लिया।

बिहार के पूर्णिया में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खुलकर वार किया। उन्होंने कहा, कि 'नीतीश बीजेपी को धोखा देकर, स्वार्थ के लिए लालू की गोद में बैठ गए।' इसके बाद उनके निशाने पर बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव रहे। कहा , मेरे दौरे से लालू और नीतीश कुमार के पेट में दर्द हो रहा है। साथ ही, लालू को आगाह करते हुए उन्होंने कहा, लालू जी आप ध्यान रखिएगा, नीतीश बाबू कल आपको छोड़कर कांग्रेस की गोदी में बैठ जाएंगे।

नीतीश की याद दिलाया अतीत

बिहार के मुख्यमंत्री पर अमित शाह का हमला आगे भी जारी रहा। उन्होंने कहा, नीतीश ने सबके साथ धोखा किया। अपने भाषण में शाह ने नीतीश को अतीत की याद दिलाते हुए कहा, उन्होंने तो जॉर्ज फर्नांडिस के साथ भी धोखा किया। जब जॉर्ज का स्वास्थ्य खराब था तब उन्हें हटाकर खुद समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए। उसके बाद लालू जी के साथ भी छल-कपट किया।


मखाने की माला से स्वागत

दरअसल, बीजेपी ने 'मिशन 2024' का शंखनाद कर दिया है। बिहार के पूर्णिया से केंद्रीय गृहमंत्री ने हुंकार भरी। मंच पर आते ही उन्होंने सीमांचल वासियों को नमन किया। बीजेपी नेताओं ने मखाने की माला से शाह का स्वागत किया। अमित शाह 2 दिनों के बिहार में रहेंगे। गुरुवार दोपहर वे सेना के विशेष विमान से वो चूनापुर एयरपोर्ट पहुंचे। बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। बीजेपी ने सभा में डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया है।

31 मिनट के भाषण में निशाने पर लालू-नीतीश

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान लालू और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। अपने 31 मिनट के भाषण के दौरान उन्होंने कई बार लालू और नीतीश का नाम लिया। अमित शाह ने कहा कि मैं सीमांत जिे में आया हूं तो लालू और नीतीश के पेट में दर्द होने लगा है। मैं कहता हूं कि झगड़ा लगाने का काम तो आप लोगों ने इतने सालों से किया है।

'लालू-नीतीश से ऊपर मोदी जी की सरकार'

अमित शाह ने आगे कहा, '2024 के लोकसभा चुनाव में लालू-नीतीश की जोड़ी का जनता सूपड़ा साफ कर देगी। साल 2025 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत से बिहार में सरकार बनाएगी। शाह बोले, सीमांचल वासियों से मैं कहना चाहता हूं कि डरिएगा नहीं लालू-नीतीश से ऊपर मोदी जी की सरकार है। सीमांत जिलों में जनजातियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें भगाया जा रहा है। केंद्र से भेजे जाने वाली राशि नहीं मिल रही है। इसलिए मैं आया हूं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story