×

Bihar News: हाजीपुर की दूध फैक्ट्री में बड़ा हादसा, जहरीली गैस से एक मजदूर की मौत, 100 घायल

Bihar News: डेयरी में सिलेंडर से जहरीली अमोनियम गैस लीक हो गई, जिससे फैक्ट्री के अंदर अफरा तफरी मच गई। गैस लीक होने से फैक्ट्री के 35 कर्मी इसकी चपेट में आ गए।

Jugul Kishor
Published on: 25 Jun 2023 1:55 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2023 7:02 AM GMT)
Bihar News: हाजीपुर की दूध फैक्ट्री में बड़ा हादसा, जहरीली गैस से एक मजदूर की मौत, 100 घायल
X
राज फ्रेश डेयरी (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के हाजीपुर में स्थित राज फ्रेश डेयरी में बड़ा हादसा हो गया है। डेयरी में सिलेंडर से जहरीली अमोनियम गैस लीक हो गई, जिससे फैक्ट्री के अंदर अफरा तफरी मच गई। गैस लीक होने से फैक्ट्री के 100 कर्मी इसकी चपेट में आ गए, जिन्हे इलाज के लिए कई अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। जानकारी मिल रही है जिसमें से एक मजदूर की मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंच गए। ये हादसा शनिवार देर रात में हुआ है।

कई मजदूरों को पटना रेफर किया गया

जानकारी के मुताबिक सूचना मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकलर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद गैस के लीकेज पर काबू पाया। हालांकि सिलेंडर से गैस इतनी तेजी से निकल रही थी, कि गैस की दुर्गंध पूरे शहर में फैल गई, जिससे लोगों के बीच में अफरा तफरी मच गई, लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूरों के बीच भगदड़ मच गई। कई कर्मी गैस की चपेट में आ गए तो कई मजदूर फैक्ट्री से कूदकर भागने के दौरान घायल हो गए। घायलों की संख्या 100 बताई जा रही है। वहीं, एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि जिन मजदूरों की तबीयत ज्यादा खराब थी, उन्हें पटना बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

गैस रिसाव पर काबू पाया गया

जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने बताया कि हाजीपुर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में राज फ्रेश दूध फैक्ट्री में रखे सिंलेंडर से अमोनिया गैस रिसाव देर रात दस बजे के करीब शुरू हुआ था, गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है। उन्होने कहा कि जैसे ही जिला प्रसाशन को गैस रिसाव की सूचना मिली तत्काल एसडीआरएफ के नेतृत्व में अभियान चलाकर गैस पर काबू पाया गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हादसा क्यों हुआ, इसकी जांच की जाएगी। मरीजों के सही होने के बाद में उनसे पूछताछ की जाएगी। उन्होने कहा कि सभी घायल मजदूरों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। वहीं, फैक्ट्री संचालकों की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story