×

Anand Mohan: बाहुबली आनंद मोहन ने पीएम मोदी और भागवत को लेकर की विवादित टिप्पणी, अमित शाह को भी दे डाली चुनौती

Anand Mohan News: गुरूवार को आरा जिले में एक जनसंवाद कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह और संघ प्रमुख मोहन भागवत तक पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Sep 2023 7:19 AM GMT
Anand Mohan controversial remarks
X

Anand Mohan controversial remarks (photo: social media )

Anand Mohan News: गोपालगंज कलेक्टर जी कृष्णैया हत्याकांड के दोषी और बाहुबली राजनेता आनंद मोहन सिंह भारतीय जनता पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। बीजेपी द्वारा उनकी रिहाई का विरोध किए जाने को लेकर सिंह भड़के हुए हैं। गुरूवार को आरा जिले में एक जनसंवाद कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह और संघ प्रमुख मोहन भागवत तक पर जमकर निशाना साधा। पूर्व सांसद ने पीएम मोदी और भागवत को लेकर विवादित टिप्पणी भी की।

अपने समर्थकों द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व बाहुबली सांसद आनंद मोहन ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना सुरमा भोपाली और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत की तुलना शिया मुस्लिम देश ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खमैनी से कर दी। अपने चिर परिचित अंदाज में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी चुनौती दे डाली।

बीजेपी और संघ ईंट और लोहा का हिसाब दे

बाहुबली राजनेता आनंद मोहन ने अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर और गुजरात में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल पर भी सवाल उठाए। उन्होंने बीजेपी और संघ से हिसाब मांगते हुए पूछा, इतनी भारी मात्रा में जो देश के लोगों ने अपनी आस्था से ईंट और लोहा भेजी थी वो कहां गया। संघ परिवार पर बड़ा हमला बोलते हुए आनंद मोहन ने कहा कि उन्हें होने वाली फंडिंग की ऑडिट होनी चाहिए।

अमित शाह को भी दे डाली चुनौती

आनंद मोहन सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और लगे हाथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक बदलाव लाए हमें जेल से छोड़ने के लिए मगर अमित शाह दूसरा बदलाव लाए अलग कानून बनाकर हमें जेल भेजने के लिए। इसके बाद उन्होंने अपने पुराने अंदाज में कहा कि अमित शाह इससे समझ जाएं कि आनंद मोहन इससे डरने वाला नहीं है और न ही मेरी आवाज को कोई दबा सकता है। आनंद मोहन जेल में बिस्तर छोड़कर आया है, मर्द का एक पैर 24 घंटे जेल में होता है। हम डरने वाले नहीं हैं, लड़ने वाले हैं।

चंद्रयान 3 को लेकर भी साधा निशाना

दलित आईएएस अधिकारी की हत्या के दोषी आनंद मोहन ने चंद्रयान 3 के लैंडिग प्वाइंट का नाम शिवशक्ति रखे जाने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चांद पर शिवशिक्ति केंद्र की क्या जरूरत है जहां शिव का पहले से परमानेंट स्थान मानसरोवर है उस पर कब्जा कीजिए। पूर्व सांसद ने कहा कि चांद पर कलाम जी के नाम से केंद्र बना लेते तो क्या दिक्कत होती।

इंडिया बनाम भारत विवाद पर भी बोले

आनंद मोहन ने देश में चल रहे इंडिया बनाम भारत विवाद पर भी बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा कि देश में विपक्षी एकजुटता से घबराकर भाजपा INDIA नाम बदल रही है। बीजेपी ने ही स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया और साइनिंग इंडिया की शुरूआत की थी लेकिन आज ये इंडिया का नाम बदलना चाह रहे क्योंकि ये घबराए हुए हैं।

कार्यक्रम से पहले पत्रकारों पर भड़के

आरा में जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व सांसद आनंद मोहन अव्यवस्था से इतने नाराज हुए कि गुस्से में मंच छोड़कर जाने लगे। इस दौरान वहां मौजूद कुछ पत्रकारों पर वे भड़क गए और उनके माइक पर हाथ से मारा। इतना ही नहीं कैमरा बंद करने तक की धमकी दे डाली। समर्थकों द्वारा भारी मान मनोव्वल के बाद आनंद मोहन वापस कार्यक्रम में जाने के लिए राजी हुए और फिर से लोगों को संबोधित किया।

बता दें कि जेल से आनंद मोहन की रिहाई को दिवंगत दलित आईएएस अधिकारी कृष्णैया के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। बिहार सरकार के इस फैसले पर खूब सवाल उठे थे। आनंद मोहन देश के इकलौते राजनेता हैं, जिन्हें कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। हालांकि, ऊपरी अदालत ने फैसले को पलटते हुए उसे आजीवन कारावास में बदल दिया था। आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद फिलहाल शिवहर से राजद के विधायक हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story