Bihar News: CM नीतीश के काफिले के लिए रोक दी दो ट्रेनें, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बिफरे, बोले-उच्चस्तरीय जांच होगी

Bihar News:केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ट्रेनों को रोके जाने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी कि आखिर किसके आदेश पर दो ट्रेनों को रोक दिया गया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 Jan 2023 5:02 AM GMT
Ashwini Choubey,  CM Nitish kumar
X

Ashwini Choubey, CM Nitish kumar (photo: social media )

Bihar News: समाधान यात्रा पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बक्सर दौरे को लेकर नया विवाद पैदा हो गया है। नीतीश कुमार की बक्सर यात्रा के दौरान उनके काफिले को पार कराने के लिए दो ट्रेनों को रोके जाने के मुद्दे पर बिहार की सियासत गरमा गई है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ट्रेनों को रोके जाने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी कि आखिर किसके आदेश पर दो ट्रेनों को रोक दिया गया जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को रेल मंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा।

सीएम के काफिले के लिए दो ट्रेनों को रोका

दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत इन दिनों बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। बुधवार को वे बक्सर के दौरे पर थे और इस दौरान उनका काफिला पुलिस लाइन से जिला अतिथि गृह जा रहा था। मुख्यमंत्री के काफिले को बक्सर की इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पार कराने के लिए दो ट्रेनों को रोक दिया गया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक कामाख्या एक्सप्रेस और पटना बक्सर सवारी गाड़ी को आउटर पर ही रोक दिया गया।

दोनों ट्रेनों के काफी देर तक खड़ी रहने पर काफी संख्या में यात्री पैदल ही उतरकर बक्सर स्टेशन की ओर जाने पर मजबूर हो गए। ट्रेनों को रोके जाने के संबंध में गेटमैन का कहना था कि मुख्यमंत्री के काफिले को रेलवे क्रॉसिंग पार कराने के लिए दोनों ट्रेनों को रोका गया। तमाम यात्रियों ने भी ट्रेनों को काफी देर तक रोके जाने के संबंध में शिकायत की।

ट्रेनों को रोके जाने की होगी जांच

बाद में इस मामले को लेकर सियासत शुरू हो गई। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मुख्यमंत्री के काफिले के लिए ट्रेनों को रोके जाने पर तीखी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने समाधान नहीं बल्कि व्यवधान यात्रा निकाल रखी है। उनकी सुविधा के लिए बक्सर के हजारों यात्रियों को घंटों परेशान होना पड़ा। इससे साफ हो गया है कि उन्हें बिहार के लोगों की दिक्कतों की कोई चिंता नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले को रेल मंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी कि आखिरकार किसके आदेश पर दोनों ट्रेनों को रोका गया। चौबे ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध किया है। केंद्रीय मंत्री ने हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और वे लगातार हमले करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में उन्हें एक और मुद्दा हाथ लग गया है जिसे लेकर सियासत गरमा रही है।

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के अंतर्गत लगातार विभिन्न इलाकों का दौरा करने और समीक्षा बैठकों में जुटे हुए हैं। बक्सर में बुधवार को उन्होंने विभिन्न विभागों से जुड़े कामों की समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की। बाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जुलाई में ही इस मंदिर का शिलान्यास किया गया था और यहां काफी काम कराया गया है। उन्होंने कहा कि यहां आने वाले लोगों की दिक्कतें दूर करने के लिए सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में भी कदम उठाया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story