×

Assam CM in Bihar: INDIA गठबंधन के नेताओं को इसरो की मदद से चांद पर भेजेंगे हिमंत सरमा, बोले- धरती के बोझ हैं ये

Assam CM in Bihar:असम सीएम एकदिवसीय बिहार दौरे पर राजधानी पटना आए थे, जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Sep 2023 6:31 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2023 8:59 AM GMT)
CM Himanta Biswa Sarma
X

CM Himanta Biswa Sarma  (PHOTO: social media 

Assam CM in Bihar: असम के मुख्यमंत्री और पूर्वोत्तर के एनडीए संस्करण नेडा के संयोजक हिमंत बिस्वा सरमा ने INDIA गठबंधन के नेताओं पर जोरदार हमला बोला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए को 2024 में सत्ता में तीसरी बार आने से रोकने के लिए बनी इंडिया अलायंस को उन्होंने धरती का बोझ तक करार दे दिया। दरअसल, असम सीएम एकदिवसीय बिहार दौरे पर राजधानी पटना आए थे, जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर जमकर निशाना साधा।

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं इसरो से एक ऐसा संयंत्र लगाने के लिए कहूंगा, जिसमें INDIA गठबंधन के नेताओं को चांद पर भेज दिया जाए। सारा झंझट खत्म हो जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन के नेता धरती के बोझ हैं। उनसे जब इस विपक्षी गठबंधन के मजबूती को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि असल में ऐसा कोई शब्द ही नहीं है।

खतरे में है सनातन धर्म

विश्व वैशाली फेस्टिवल और डेमोक्रेसी के कार्यक्रम में भाग लेने प्रसिद्ध पर्यटक स्थल राजगीर पहुंचे असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियों के चलते सनातन धर्म का अस्तित्व खतरे में है। विशेषकर कांग्रेस पार्टी सनातन धर्म को खत्म में लगी हुई है। सनातन धर्म में महिलाओं को समान अधिकार दिया गया है, जबकि अन्य धर्मों को महिलाओं को उनसे वंचित रखा गया है। 5 हजार साल पुराने सनातन धर्म में काफी बदलाव आया है।

बिहार के शिक्षा मंत्री पर बोला हमला

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बिहार के बड़बोले शिक्षा मंत्री और राजद नेता चंद्रशेखर यादव पर भी निशाना साधा। प्रो यादव लगातार पवित्र हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस को लेकर अनाप-शनाप टिप्पणियां कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि यदि उन्हें मुस्लिम या अन्य धर्म के खिलाफ ऐसा बयान देने को कहा जाए, तो वह क्या करेंगे। वो डर के मारे नहीं बोलेंगे। ऐसा करने पर देश में बहुत बड़ा बवाल हो जाएगा।

दरअसल, रामचरितमानस को लेकर विवादित बयानों की शुरूआत बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने ही की थी। पिछले दिनों एकबार फिर उन्होंने इस पवित्र ग्रंथ को उन्माद पैदा करने वाली किताब कह दिया। यादव ने इसकी तुलना जहर से करते हुए कहा कि इसमें पोटैशियम साइनाइड है, जबतक ऐसा रहेगा तब तक विरोध करते रहेंगे। शिक्षा मंत्री के बयान पर सत्तारूढ़ महागठबंधन में घमासान मच गया है। अलायंस को लीड कर रहे सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story