×

मैथेमैटिक्स गुरु गूगल पर छाए, JEE ऐडवांस में सफल हुए गरीब स्टूडेंट्स, मसीहा बने आरके सिन्हा

Awsar Trust: "अवसर ट्रस्ट" के शिक्षक आरके श्रीवास्तव ने भरी सभा में अपने सम्बोधन के दौरान पूर्व सांसद आरके सिन्हा को बताया अपना मसीहा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 29 Oct 2021 4:06 PM GMT (Updated on: 29 Oct 2021 5:58 PM GMT)
RK Srivastava
X

आर के श्रीवास्तव

Awsar Trust: बिहार विधान परिषद में प्रसिद्ध मैथमेटिक्स गुरु (mathematics guru rk srivastava) ने क्यूं कहा की जेईई एडवांस (jee advanced bihar) में सफल गरीब स्टूडेंट्स के लिये मसीहा बनकर आए पूर्व सांसद आरके सिन्हा मेरे जीवन में भी मसीहा बनकर आए हैं। आपको बताते चले कि "अवसर ट्रस्ट" के शिक्षक आरके श्रीवास्तव ने भरी सभा में अपने सम्बोधन के दौरान पूर्व सांसद आरके सिन्हा को बताया अपना मसीहा।

आपको बताते चले कि बिहार के जिस शिक्षक को देश-विदेश में मिल रही प्रसिद्ध उसके सफलता में पूर्व सांसद आरके सिन्हा का है बहुत बड़ा योगदान, बिहार के आरके श्रीवास्तव GOOGLE पर टॉप ट्रेंड में आ गये हैं, गूगल पर मैथेमैटिक्स गुरु लिखने पर टॉप पर बिहार के आरके श्रीवास्तव का नाम आता है, न सिर्फ भारत में ब्लकि पुरी दुनिया के इंजीनियरिंग स्टूडेंटस के बीच चर्चित नाम है आरके श्रीवास्तव, उनके पढाने का तरीका लाजवाब है। पिछ्ले सप्ताह बिहार विधान परिषद में "अवसर ट्रस्ट" के सफल स्टूडेंट्स का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें अवसर ट्रस्ट के शिक्षक आरके श्रीवास्तव को भी बोलने का मौका मिला, उन्होनें स्टूडेंट्स की सफलता पर बधाई एवं शुभकामनाएँ दिया और बोला की जैसे आप सभी के सफलता में मसीहा बनकर आये पुर्व सांसद आरके सिन्हा मेरे लिये भी मसीहा है, मेरे शैक्षणिक सारे सफलता का श्रेय में उनका योगदान अद्भूत है। मेरे साथ मेरे परिवार पर उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहता है।

अवसर ट्रस्ट के सफल स्टूडेंट्स हुए सम्मानित


पूर्व सांसद और बीजेपी के संस्थापक सदस्य आरके सिन्हा के द्वारा स्थापित ट्रस्ट 'अवसर' के बच्चों ने लगातार दूसरे साल भी JEE एडवांस की परीक्षा में अपना परचम लहराकर संस्था का नाम रौशन किया है। इस संस्था के छात्र अभिषेक सिन्हा ने पूरे भारत में 245 वां रैंक, दिव्या कुमारी 894 रैंक और पिंटू वर्णवाल ने 3733 वां रैंक हासिल कर अपने परिवार के साथ साथ राज्य का नाम रौशन किया है । आपको बताते चले की दिव्या के पिता मजदूरी कर फ्लैक्स बोर्ड लगाने का करते है कार्य , अभिषेक के पिताजी की आर्थिक स्थिति है काफी खराब तो वही पिन्टू वरनाल के पिताजी मोमबती बेचने का करते है कार्य, उन सभी स्टूडेंट्स को पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था ने नि:शुल्क शिक्षा के अलावा, रहने खाने की सारी व्यवस्था फ्री दिया था, सफलता के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज में लगने वाले पढाई का खर्च का भी मदद "अवसर " करता आ रहा है।


आईआईटी में सफलता हासिल करने वाले 'अवसर' ट्रस्ट के 6 विद्यार्थियों को बिहार विधान परिषद में सम्मानित भी किया जा चुका है। गरीबी का दंश झेलने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को जब "अवसर ट्रस्ट" ने संवारा तो उन्होंने देश की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता परीक्षा आईआईटी में अपना परचम लहरा दिया। इन गरीब और मेधावी प्रतिभाओ को भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व सांसद आर के सिन्हा के अवसर ट्रस्ट ने आईआईटी का रास्ता बताया। प्रतिभा के आधार पर चयनित आधा दर्जन छात्र -छात्राओं ने बेहतरीन रैंकिंग के साथ इस साल भी जेईई एडवांस में सफलता हासिल की है। 'अवसर ट्रस्ट' के संस्थापक एवं अध्यक्ष आरके सिन्हा ने पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि ये बच्चे समाज के उस वर्ग से आते हैं। जहां से इनके लिए उच्च शिक्षा के रास्ते दिखाई नहीं देते। किसी के पिता दिहाड़ी मजदूरी हैं तो किसी के पिता सुरक्षा एजेंसी में बतौर सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात हैं। सम्मान समारोह में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी सहित कई मंत्री उपस्थित रहें।

Shweta

Shweta

Next Story