×

Bageshwar Baba: बिहार में बाबा बागेश्वर की मची धूम, नहीं देखा होगा भक्तों का ऐसा प्रेम, वीडियो हो रहा है वायरल

Bageshwar Baba: बुधवार को जब वे वापस छतरपुर स्थित अपने मठ के लिए लौट रहे थे तो मानो पूरा पटना उन्हें विदाई देने पहुंच गया था। उनके भक्त जरा भी नहीं चाहते थे कि बाबा यहां से जाएं।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 May 2023 12:06 PM GMT

Bageshwar Baba: मध्य प्रदेश स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपना पांच दिवसीय बिहार दौरा खत्म कर वापस जा चुके हैं। राजधानी पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में हुआ उनका हनुमंत कथा कार्यक्रम काफी सफल रहा। सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं के तीखे विरोध के बावजूद उनके हाथों में लाखों की भीड़ उमड़ी। आसपास के राज्यों से लेकर पड़ोसी देश नेपाल तक के लोग बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन को पहुंचे थे।

बुधवार को जब वे वापस छतरपुर स्थित अपने मठ के लिए लौट रहे थे तो मानो पूरा पटना उन्हें विदाई देने पहुंच गया था। उनके भक्त जरा भी नहीं चाहते थे कि बाबा यहां से जाएं। उनके आखिरी दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ बेकाबू हो रही थी। एयरपोर्ट पर लोगों की संख्या इतनी अधिक हो गई कि स्थिति संभलते ही नहीं बन रही थी।

भीड़ की आशंका को देखते ही पहले बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती की गई थी लेकिन भक्तों को नियंत्रित करने में वो भी कम साबित हो रही थी। सुरक्षाबलों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा था। पूरा इलाका बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के जयकारे से गूंज रहा था। उनका पीछा करते-करते एयरपोर्ट तक आए लोगों के आंखों में आंसू थे। इनमें पुरूष, महिला से लेकर बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे।

बाबा के भक्तों ने रनवे को घेर लिया

पटना में कई बड़ी सियासी रैलियां हुई हैं, जिनमें बड़े से बड़े नेताओं ने शिरकत की है लेकिन किसी के लिए लोगों का हुजूम इस कदर नहीं उमड़ा था। एयरपोर्ट पर बाबा के इंतजार में खड़े चार्टर्ड प्लेन तक को लोगों ने घेर लिया था। सिक्योरिटी स्टॉफ ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें भीड़ से निकालकर प्लेन तक पहुंचाया। बाबा जब प्लेन के अंदर गए तो लोगों ने रनवे को घेर लिया। फिर सुरक्षाबलों ने उन्हें वहां से हटाकर प्लेन को टेकऑफ करवाया।

एक विकलांग से मिलने के लिए रूका बाबा का काफिला

बागेश्वर बाबा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जो पटना का बताया जा रहा है। वीडियो में सड़क किनारे एक विकलांग अपनी साइकिल लेकर खड़ा नजर आ रहा है और उसके बगल से पंडित धीरेंद्र शास्त्री का काफिला गुजरता नजर आ रहा है। इस दौरान शास्त्री की कार उस शख्स के पास रूकती है और बागेश्वर बाबा अपनी कार की खिड़की खोल उसे आर्शीवाद देते हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story