×

बिहार में धीमी हुई मतगणना की रफ्तार, देर शाम तक आएंगे सभी नतीजे

बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान महागठबंधन के पक्ष में दिखाई दिए लेकिन सवा दस बजे के बाद से तस्वीर बदलने लगी है। पिछले लगभग दो घंटे से मतगणना का रुझान एनडीए के साथ दिखाई दे रहा है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 7:10 AM GMT
बिहार में धीमी हुई मतगणना की रफ्तार, देर शाम तक आएंगे सभी नतीजे
X
बिहार में धीमी हुई मतगणना की रफ्तार, देर शाम तक आएंगे सभी नतीजे (Photo by social media)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना में दोपहर 12 बजे तक कुल 243 में 242 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। इस रुझान में हालांकि एनडीए को बढ़त मिल चुकी है लेकिन चुनाव आयोग का दावा है कि मतगणना की रफ्तार धीमी बनी हुई है ऐसे में अभी रुझानों को स्थायी नहीं माना जा सकता है।

ये भी पढ़ें:कानपुर घाटमपुर में 9वें राउंड में BJP आगे, उपेन्द्र पासवान को मिले 12283

चुनाव आयोग ने दावा किया है कि मतगणना की रफ्तार बहुत धीमी है

बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान महागठबंधन के पक्ष में दिखाई दिए लेकिन सवा दस बजे के बाद से तस्वीर बदलने लगी है। पिछले लगभग दो घंटे से मतगणना का रुझान एनडीए के साथ दिखाई दे रहा है। इस बीच चुनाव आयोग ने दावा किया है कि मतगणना की रफ्तार बहुत धीमी है। इस बार मतगणना के रुझान का आकलन पुराने अनुभवों के आधार पर न किया जाए। मतगणना के असली रूझान दोपहर एक बजे के बाद मिलने की उम्मीद है। तब जो आंकड़े होंगे उनके स्थायी होने की संभावना ज्यादा रहेगी। अब भी बड़ा उलट -फेर मुमकिन हो सकता है।

vote vote photo by social media)

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी मतगणना रूझान देरी से दर्ज किए गए हैं

चुनाव आयोग का कहना है कि कोविड-19 की वजह से शारीरिक दूरी नियमों का पूरा पालन करते हुए मतगणना कार्य को पूरा कराया जा रहा है। ऐसे में पिछले चुनाव परिणामों के मुकाबले इस बार मतगणना में ज्यादा वक्त लग रहा है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी मतगणना रूझान देरी से दर्ज किए गए हैं। मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक कुल 243 सीटों में केवल 242 के रूझान ही प्राप्त हो सके हैं। इसके अनुसार भाजपा व जदयू गठबंधन सबसे आगे चल रहा है। भारतीय जनता पार्टी 72 और जदयू 46 और विकास शील इंसान पार्टी ने सात सीटों पर बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें:UP ByPoll Result: उन्नाव में भाजपा 11 वे राउंड में 10 हज़ार से अधिक वोट से आगे

दूसरी ओर राजद महागठबंधन में राजद के 62, कांग्रेस के 21,सीपीआईएमएल के 14, सीपीएम के दो और सीपीआई के तीन प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी पांच, एआईएमआईएम तीन और बसपा एक सीट पर आगे है। सात सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी भी बढ़त बनाए हुए हैं। शुरुआती रुझान से हालांकि भाजपा व जदयू खेमे में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है लेकिन राजद खेमा भी दावा कर रहा है कि अभी मतगणना हो रही है। दोपहर दो बजे तक ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story