×

Bomb Blast: बिहार में भीषण बम विस्फोट, मदरसे की उड़ी धज्जियां, ऐसे रची गई साजिश

बिहार के बांका में एक मस्जिद के पास मदरसे में भीषण बम विस्फोट हो गया। जिसकी वजह से पूरा मदरसा तहस-नहस हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Jun 2021 5:20 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 5:22 AM GMT)
Big news from Bihars Banka. There was an explosion near a mosque.
X

मदरसे में ब्लास्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

बांका: बिहार के बांका से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक मस्जिद के पास मदरसे में भीषण बम विस्फोट हो गया। जिसकी वजह से पूरा मदरसा तहस-नहस हो गया। इस घटना में मदरसे के मौलवी की दर्दनाक मौत हो गई। जिसमें करीब चार लोगों के बुरी तरह घायल होने की सूचना है। ऐसे में मौके पर जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम ने पाया कि बम विस्फोट हुआ है जिसकी वजह से मदरसा उड़ा है।

इस बारे में कुछ लोगों का कहना है कि मदरसे में बम रखा हुआ था, वही विस्फोट कर गया। कई स्थानीय लोगों ने बताया कि बम विस्फोट की घटना के बाद आसपास के सभी पुरुष घर छोड़कर फरार हो गए हैं, जबकि घरों में मौजूद महिलाएं कुछ भी बताने से इनकार कर रही हैं। घायलों का भी पता नहीं चल सका है।

मदरसे में बड़ी घटना

घटना के बारे में खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। वहीं इस मामले में एसपी एके गुप्ता ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है, साथ ही घायलों का भी नाम पता किया जा रहा है, अभी लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से मदरसे में बच्चें नहीं थे, अगर बच्चे रहते तो और भी बड़ी घटना होती।

(फोटो-सोशल मीडिया)

इससे पहले बीते मंगलवार को शाम होते-होते मदरसे के इमाम अब्दुल सत्तार मोबिन की मौत की सूचना भी सामने आई थी। यहां मदरसे के पास ही उनके शव को छोड़कर कुछ अज्ञात लोग गायब हो गए।

फिलहाल पुलिस ने इमाम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया। बताया जा रहा कि इमाम झारखंड के देवघर सारठ का रहने वाला है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मदरसे के अंदर के कार्यालय में एक ट्रंक में बम था, जो विस्फोट हुआ है। बम की क्षमता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मदरसा पूरी तरह जमींदोज हो गया और आसपास के कई घरों में भी दरारें आ गई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि बीते कई सालों से पास के गांव मजलिसपुर से इस गांव का विवाद चलता रहा है।

बता दें, नवटोलिया और मजलिसपुर गांव में हर महीने किसी न किसी बात पर विवाद होता रहता है। जिसमें दोनो तरफ के कई लोगों की मौतें भी हो चुकी है। वहीं अभी 20 दिन पहले भी एक विवाद हुआ था। इस विवाद को लेकर और मदरसे में रखे गए बम की कड़ी को एक साथ जोड़कर पुलिस जांच करने में लगी हुई

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story