×

IPL जैसी रोमाचंक हो रही विधानसभा की मतगणना, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

सुबह 8:00 बजे मतगणना शुरू होने के समय बिहार की सभी मतगणना स्थलों पर सभी दलों के समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था। शुरूआती रूझान में महागठबंधन की बढ़त के साथ ही उनके समर्थकों का बढ़ना भी शुरू हो गया।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 6:28 AM GMT
IPL जैसी रोमाचंक हो रही विधानसभा की मतगणना, जानें इससे जुड़ी अहम बातें
X
IPL जैसी रोमाचंक हो रही विधानसभा की मतगणना, जानें इससे जुड़ी अहम बातें (Photo by social media)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना में आईपीएल जैसा रोमांच देखने को मिल रहा है। बाजी इधर से उधर पलटती दिख रही है। सुबह 11 बजे तक जो तस्वीर उभर कर आ रही है, उसके मुताबिक एनडीए 125 सीटों पर तथा महागठबंधन 109 सीटों पर आगे चल रही है। अब देखना यह है कि अंतिम नतीजे आने तक बिहार का चुनावी ऊंट किस करवट बैठेगा। कौन सत्ता पर काबिज होगा और कौन विपक्षी दल की हैसियत में रहेगा यह अंतिम नतीजा आने पर ही पता चल पायेगा। फिलहाल पटना में मतगणना के रूझानों का असर सियासी दलों के समर्थकों की चहल-पहल पर भी देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:देवरिया में 10वें राउंड की काउंटिंग, BJP के डॉ सत्यप्रकाश त्रिपाठी सपा प्रत्याशी से आगे

बिहार की सभी मतगणना स्थलों पर सभी दलों के समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था

सुबह 8:00 बजे मतगणना शुरू होने के समय बिहार की सभी मतगणना स्थलों पर सभी दलों के समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था। शुरूआती रूझान में महागठबंधन की बढ़त के साथ ही उनके समर्थकों का बढ़ना भी शुरू हो गया। राजद के कार्यालय पर गहमागहमी शुरू हो गई। हालात ये हो गए कि पटना के राजद कार्यालय के सामने की सड़क पर खडे़ होने का स्थान नहीं रह गया। ऐसा ही कुछ नजारा राबड़ी देवी के आवास के बाहर दिखाई दिया, जहां फिलहाल तेजस्वी रह रहे है। पहले घंटे की मतगणना के बाद उत्साह से लबरेज राजद समर्थकों ने मिठाइयां मंगा ली और हर ओर जोश ही जोश दिखाई दे रहा था।

दूसरे घंटे में मतगणना की तस्वीर बदली

दूसरे घंटे में मतगणना की तस्वीर बदली। 10: 00 बजते-बजते एनडीए ने बढ़त लेनी शुरू कर दी थी और महागठबंधन का पिछड़ना शुरू हो चुका था। तीसरे घंटे यानी 11: 00 बजे तक की मतगणना में एनडीए को 125 तथा महागठबंधन को 109 सीटों पर बढ़त हासिल हुई थी। लिहाजा राजद कार्यालय और राबड़ी देवी के आवास पर इक्ठ्ठा समर्थकों की भीड़ कम होनी शुरू हो गई। इधर, अब जदयू और भाजपा कार्यालयों पर समर्थकों की भीड़ का जुटना शुरू हो चुका था।

ये भी पढ़ें:बस हादसा कांपा यूपी: 28 लोगों से भरा वाहन अचानक पलटा, मची चीख-पुकार

हालांकि यहां महागठबंधन समर्थकों के मुकाबले उतनी भीड़ नहीं जुटी लेकिन चहल-पहल बढ़ गई थी। चुनावी नतीजों के रूझान को देखते हुए भाजपा व जदयू कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमे महिला पुलिसकर्मी भी है। कार्यालय पहुंच भाजपा नेता लगातार बदल रहे नतीजों को देख कर कुछ भी कहने से बच रहे है लेकिन अपनी जीत का दावां कर रहे है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story