×

बिहार में ब्लास्ट: कबाड़ की दुकान में जोरदार धमाका, हादसे से मची चीख-पुकार

बिहार के औरंगाबाद में कबाड़ की दुकान में ब्लास्ट होने से भीषण हादसा हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Feb 2022 4:02 AM GMT
jammu kashmir cylinder blast at maternity child care hospital of Anantnag
X

जम्मू एंड कश्मीर: अनंतनाग के एक अस्पताल में फटा गैस सिलेंडर: photo - social media

Bihar: बिहार के औरंगाबाद से बड़ी खबर आ रही है। यहां औरंगाबाद में कबाड़ की दुकान में ब्लास्ट होने से भीषण हादसा हो गया। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। बता दें, अलीनगर मुहल्ला में एक कबाड़ की दुकान में एक दम से जोरदार ब्लास्ट हो गया। इस धमाके में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक शख्स बुरी तरह से घायल हो गया। हादसे का शिकार हुए मृतकों की पहचान अलीनगर के रहने वाले धनजीत पांडेय और तौकिर के नाम से हुई है। वहीं जो शख्स घायल हुआ है उसका नाम तुफाजुल शेख बंगाल के मुर्शिदाबाद से है।

राज्य के औरंगाबाद में जोरदार धमाके से आसपास के लोगों में खौफ है। इस धमाके की वजह से घायल हुए लोगों को जल्दी-जल्दी इलाज दिलाने के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां पर प्राथमिक इलाज देने के बाद इन्हें रेफर कर दिया गया।

कबाड़ा की दुकान में धमाका

इस मामले से ये भी खबर सामने आ रही है कि इस घटना के बाद से जीएम प्लास्टिक कबाड़ा दुकान के संचालक बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले गुल मोहम्मद भाग गए हैं। फिलहाल हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी और नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार दल-बल के साथ ब्लास्ट वाली जगह पहुंचे। जहां पर छापेमारी चल रही है।

ब्लास्ट की घटना के बारे में जानकारी देते हुए आसपास के लोगों ने बताया कि यहां अली नगर जीएम कबाड़ा की दुकान में मंगलवार को धमाका हुआ था। ये धमाका उस समय हुआ, जब दुकान में कबाड़ा लेकर एक व्यापारी धनजीत वहां पर पहुंचा था।

उसके बाद धनजीत हथौड़े से सामान को पीटकर छोटा करने में लग गया। इस दौरान कबाड़ व्यापारी धनजीत एक पुराने सिंलेंडर को पीट कर छोटा करने की कोशिश कर रहा था। वे जब सिलेंडर को छोटा करने में लगे हुए थे, तभी ये भयानक हादसा हो गया।

इस दर्दनाक घटना से अली नगर मुहल्ला में भगदड़ मच गई। हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल छा गया। दुकान में हुए ब्लास्ट के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गई। फिलहाल ब्लास्ट में दो लोगों की मौत के बाद पुलिस पता लगा रही है कि ये विस्फोट पुराने सिलेंडर की वजह से हुई है या वहां कोई विस्फोटक पदार्थ रखा हुआ था। लेकिन दुकान संचालक अभी भी फरार है, जिसे ढूंढने का प्रयास लगातार जारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story