×

Bihar B Ed Admission: B.Ed और शिक्षा शास्त्री में जिनका नहीं हो पाया एडमिशन, उन स्टूडेंट के लिए काम की खबर

Bihar B Ed Admission: विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि 2 वर्षीय B.Ed एवं शिक्षा शास्त्री में 3 चरणों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभी भी सीटें बच गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Oct 2022 6:06 AM GMT
Bihar News
X

Bihar News (photo: social media )

Bihar B.Ed Admission: बिहार में B.Ed कोर्स में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स ध्यान दें। एक बार फिर से वह B.Ed कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने नोटिफिकेशन जारी की है। विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि 2 वर्षीय B.Ed एवं शिक्षा शास्त्री में 3 चरणों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभी भी सीटें बच गई है। इसके लिए अभ्यर्थी 10 अक्टूबर तक ऑन द स्पॉट चरण के तहत एडमिशन ले सकते हैं।

विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर संबंधित कॉलेज और संस्थानों में बची हुई सीटों पर नामांकन के लिए सूची अपलोड कर दी है स्टूडेंट अपने सुविधा के अनुसार कॉलेज या संस्थान में जाकर ऑन द स्पॉट एडमिशन ले सकते हैं।

12 अक्टूबर को कॉलेज या संस्थान अपने नोटिस बोर्ड पर अभ्यर्थियों के मेधा सूची के आधार पर नाम का प्रदर्शन करेंगे इसके बाद चयनित छात्र 13 से 17 अक्टूबर तक एडमिशन ले सकते हैं इसके लिए वे नामांकन प्रक्रिया करेंगे 2 वर्षीय B.Ed 2022 के कोर्स के लिए उनका एडमिशन हो जाएगा।

मेरिट के आधार पर ही अभ्यर्थियों के नामांकन

इस मामले में नोडल पदाधिकारी प्रोफेसर अशोक कुमार मेहता ने कहा कि ऑन स्पॉट चरण में भी मेरिट के आधार पर ही अभ्यर्थियों के नामांकन लिए जाएंगे। अगर किसी भी प्रकार की असुविधा हो तो वे हेल्पलाइन नंबर 0731 462 9842 या 943104194 या फिर विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट या संबंधित कॉलेज के आधिकारिक वेबसाइट पर मेल कर अपना जवाब मांग सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story