×

BJP एमएलसी टुन्ना पांडेय पार्टी से निलंबित, सीएम नीतीश पर दिया था विवादित बयान

बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडेय पर कार्रवाई, पार्टी से हुए निलंबित

Rahul Singh Rajpoot
Published By Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Jun 2021 11:28 AM GMT
सीएम नीतीश के खिलाफ बयान देना पड़ा भारी, बीजेपी MLC टुन्ना पांडेय सस्पेंड
X

नीतीश कुमार, टुन्ना पांडेय, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने अपने एक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) को पार्टी से निलंबित कर दिया है। एमएलसी टुन्ना पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर आपत्तिजनक बयानबाजी की थी। जिसका जेडीयू नेताओं ने पुरजोर तरीके से विरोध किया था। टुन्ना पांडेय को निलंबित किए जाने का पत्र बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा एमएलसी टुन्ना पांडेय ने पार्टी के अनुशासन के विरुद्ध बयान दिया है। बीजेपी अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय सिंह ने टुन्ना पांडेय खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद उन्होंने पार्टी के नियमों के विरुद्ध फिर एक बयान देकर यह सिद्ध कर दिया है कि वह पार्टी के दिशा-निर्देश से अपने को ऊपर मानते हैं, इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है।


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जारी किया गया पत्र

जेडीयू नेताओं ने जताई थी नाराजगी

बीजेपी के निलंबित एमएलसी टुन्ना पांडेय के बयान के बाद जेडीयू नेताओं ने इसपर कड़ा विरोध जताया था और टुन्ना पांडेय को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की थी। जेडीयू के एमएलसी संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि टुन्ना पांडे को बीजेपी नेताओं का शह प्राप्त है। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, 'आप जंगलराज, भ्रष्टाचार और परिवारवाद के युवराज का नमक खाकर बीजेपी नेतृत्व और जनप्रिय नीतीश सरकार के विरुद्ध तो नही हो गए हैं? आपको अपने पद से अविलंब इस्तीफा देना चाहिए अन्यथा संजय जायसवाल जी को आपके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.'।

टुन्ना पांडेय का सीएम नीतीश पर हमला

एमएलसी टुन्ना पांडेय ने सीएम नीतीश कुमार को परिस्थिति का सीएम बताया था। उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार भी लालू यादव के तरह जेल जाएंगे। टुन्ना पांडेय यहीं नहीं रुके, उन्होंने जेडीयू की जीत को धांधली की जीत बताया था। टुन्ना पांडेय के इस बयान पर बीजेपी ने नोटिस जारी किया था, जिसके बाद उन्होंने एक और बयान दे दिया।

टुन्ना पांडेय के ट्वीट पर विवाद

टुन्ना पांडेय ने ट्वीट कर लिखा, 'मैंने जो कहा सच ही कहा, इस बार के हुए विधानसभा चुनाव में भी जनता ने तेजस्वी को अपना मत देकर चुना था लेकिन सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके नीतीश जी आज सत्ता में राज कर रहे हैं.'

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story