×

Bihar By Election 2022: बिहार में टूटा NDA, बोचहां से BJP ने उतारा अपना उम्मीदवार, VIP का पत्ता साफ

Bihar By Election 2022: बोचहां विधानसभा सीट (Bochahan assembly seat) पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी (Bhartiay Janta Party) ने अपने उम्मीदवार का आधिकारिक एलान कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 March 2022 4:46 PM GMT
Bihar By Election 2022: NDA broken in Bihar, BJP fielded its candidate from Bochahan, VIP card cleared
X

बिहार विधान सभा उपचुनाव 2022- सीएम नीतीश कुमार : Photo - Social Media

Patna: बिहार (Bihar News) में एक महत्वपूर्ण सियासी घटनाक्रम सामने आया है। बोचहां विधानसभा सीट (Bochahan assembly seat) पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी (Bhartiay Janta Party) ने अपने उम्मीदवार का आधिकारिक एलान कर दिया है। विकासशील इंसान पार्टी (Vikassheel Insan Party) (VIP) के कोटे वाली इस सीट पर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर बिहार की राजनीति में बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। बीते लंबे समय से इस सीट के लिए वीआईपी सुप्रीमो और नीतीश सरकार (Nitish Sarkar) में मत्री मुकेश सहनी और बीजेपी के बीच तलवार खींची हुई थी। जिसका अब पटाक्षेप होता नजर आ रहा है।

महिला पर खेला दांव

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की बोचहां विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने एक महिला प्रत्याशी पर दांव खेला है। पार्टी ने बेबी कुमारी को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बेबी कुमारी (Baby kumari) पहले भी इस सीट से विधायक रह चुकी हैं। दरअसल, 2020 में इस सीट से विकासशील इंसान पार्टी के टिकट पर मुसाफिर पासवान चुनाव जीते थे। वे उस दौरान एनडीए के संयुक्त उम्मीदवार थे। उनके असमायिक निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव करवाना पड़ रहा है।

सहनी को भारी पड़ी बयानबाजी

बिहार सरकार में पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी (Animal Husbandry and Fisheries Minister Mukesh Sahni) और बीजेपी के बीच शुरू से ही सब कुछ ठीक नहीं रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान मुकेश सहनी की आक्रमकता ने बीजेपी आलाकमान को नाराज कर दिया था। उन्होंने गोरखपुर जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ अपनी कैंडिडेट उतारने की बात तक कह दी थी। हालांकि बाद में अपने कदम पीछे खींच लिए। इस दौरान वो बीजेपी को लेकर लगातार बयानबाजी करते रहे।

मुकेश सहनी ने हद तब कर दी जब उन्हें विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने एक भी सीट नहीं दिया। नाराज सहनी ने खुलकर कह दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो वे मोदी योगी मुर्दाबाद के नारे लगाने से पीछे नहीं हटेंगे। ऐसे में अब तीन विधायकों वाली वीआईपी क्या रूख अपनाती है, देखने वाली बात होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story