×

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा मामले पर नीतीश का बीजेपी को समर्थन, उपद्रवियों पर साधा निशाना

Nupur Sharma Controversy: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब बीजेपी ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन ले लिया है तो फिर इस हंगामे की क्या जरूरत है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Jun 2022 10:44 AM GMT
Nitish supports BJP on Nupur Sharma case, targets miscreants
X

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार-नूपुर शर्मा: Photo - Social Media

Nupur Sharma Controversy: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के एक विवादास्पद बयान को लेकर चल रहे विवाद पर बड़ा बयान दिया है। बिहार सीएम (Bihar CM) ने इस मामले में अपनी सहयोगी बीजेपी (BJP) द्वारा की गई कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए बीते दिनों बवाल करने वाले उपद्रवियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, जब बीजेपी ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन ले लिया है तो फिर इस हंगामे की क्या जरूरत है।

सीएम नीतीश ने राजधानी पटना में पत्रकारों द्वारा इस संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पहले ही एक्शन लिया जा चुका था, उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है। ऐसे में उसके बावजूद भी यदि कोई बात हो रही है तो उस पर ध्यान देने की जरूरत है।

माहौल खराब करने की हो रही कोशिश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान को लेकर हुए बवाल पर उपद्रवियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ लोग जानबूझकर माहौल बिगाड़ने में लगे हुए हैं। वो आपस में झगड़ा करवाना चाहते हैं। बीजेपी ने जब नूपुर शर्मा के खिलाफ सख्त एक्शन ले लिया है तो फिर हंगामा करने की क्या जरूरत है ? कितना भी कुछ कर लीजिए आपस में कुछ लोग झगड़ा करवाते ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में इसपर कोई विवाद नहीं है।

रांची में बिहार के मंत्री पर हुए हमले पर बोले नीतीश

वहीं बिहार सरकार में बीजेपी (BJP) कोटे से कैबिनेट मंत्री नितिन नवीन (Cabinet Minister Nitin Naveen) पर रांची में हुए हमले को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि यह झारखंड सरकार का दायित्व है कि वह इस मामले को देखें और जरूर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने इस मुद्दे को झारखंड सरकार के साथ उठाया है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद रांची में जबरदस्त हिंसा भड़क गई थी। इसकी चपेट में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी आ गए थे। उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया था। जैसे – तैसे पुलिस उन्हें वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले गई। उपद्रवियों ने इस दौरान उनकी गाड़ी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था।

शुक्रवार को हुई थी भयानक हिंसा

शुक्रवार 10 जून को जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के कथित विवादास्पद बयान को लेकर देश के विभिन्न शहरों में जोरदार विरोध –प्रदर्शन हुआ था। कई शहरों में विरोध –प्रदर्शन हिंसा और बवाल में तब्दिल हो गया था। झारखंड की राजधानी रांची और यूपी के प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में व्यापक हिंसा देखी गई।

हालांकि, इस दौरान बिहार से किसी हिंसक विरोध –प्रदर्शन की खबर सामने नहीं आई। यूपी के कई जिलों में हुए बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए। वहीं रांची में हिंसा के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story