×

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार आज से निकालेंगे 'समाधान यात्रा' लोगों से जानेंगे समस्याएं

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी कि 4 जनवरी से 'समाधान यात्रा' पर निकल रहे हैं। सीएम नीतीश की ये यात्रा पश्चिम चंपारण के बेतिया से शुरू हो रही है

Jugul Kishor
Published on: 4 Jan 2023 6:15 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2023 3:36 PM GMT)
Nitish Kumar
X

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (photo: social media )

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी कि 4 जनवरी से 'समाधान यात्रा' पर निकल रहे हैं। सीएम नीतीश की ये यात्रा पश्चिम चंपारण के बेतिया से शुरू हो रही है। ये यात्रा आज से शुरु होकर 7 फरवरी तक चलेगी। 'समाधान यात्रा' के दौरान सीएम नीतीश कुमार राज्य सरकार की चल रही योजनाओं से संबंधित क्षेत्रों का दौरा भी करेंगे। साथ ही चिन्हित समूहों के साथ बैठक कर राय मशवरा करेंगे। यात्रा के पहले चरण में 29 जनवरी तक 18 जिलों को कवर किया जाएगा। मुख्यमंत्री यात्रा के बाद आज रात्रि विश्राम वाल्मीकिनगर और अगले दिन सीतामढ़ी में करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार योजनाओं से जुड़े समूहों के साथ बैठक करने के साथ ही जिलास्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। समीक्षा के लिए विषय का निर्धारण बैठक से पहले किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने सभी डीएम को निर्देश जारी किया है। समीक्षा बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री और जिले के निवासी मंत्री के अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी और अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव या परियोजना को संभालने वाले विभागों के सचिव शामिल होंगे। इसके अलावा स्थानीय सांसद, विधायक और एमएलसी समाधान यात्रा में शामिल होंगें। इसके साथ ही निर्धारित विषय के आधार पर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भी उपस्थित रहने को कहा गया है।

समाधान यात्रा का शेड्यूल जारी

तय कार्यक्रम के मुताबिक 6 जनवरी को सीतामढ़ी में शिवहर और सीतामढ़ी जिलों की समीक्षा बैठक होगी, जिसके बाद नीतीश पटना लौट जाएंगे। बैठकें क्रमशः वैशाली, सीवान और सारण (छपरा) में क्रमशः 7, 8 और 9 जनवरी को आयोजित की जाएंगी, जिसके बाद प्रत्येक दिन पटना में रात्रि प्रवास किया जाएगा। उसके बाद मुख्यमंत्री 11 जनवरी को मधुबनी में फिर से यात्रा की शुरुवात करेंगे और फिर अगले दिन दरभंगा में बैठक करेंगे। इसके बाद 17 जनवरी को सुपौल में, अगले दिन सहरसा में और 19 जनवरी को अररिया में सभा करेंगे। 21 जनवरी को कटिहार बैठक के साथ खगड़िया में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। आखिरकार पांच दिनों के अंतराल के बाद सीएम 28 जनवरी को बांका में और 29 जनवरी को मुंगेर, लखीसराय और मुंगेर के शेखपुरा में बैठक करेंगे।

यात्रा में लोगों से जानेंगे उनकी समस्याएं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान वह लोगों से जानेंगे कि उनकी क्या समास्याएं हैं। जो भी काम हुए हैं, उनकी स्थिति क्या है। साथ ही कहां क्या कमी रह गई है, इसको भी वह देखेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story