×

Raksha Bandhan 2022: CM नीतीश ने पेड़ को बांधी राखी, शराब से मौत पर बोले, हमने पहले ही कहा था..

Bihar Latest News: नीतीश कुमार साल 2012 से लगातार रक्षाबंधन के मौके पर पेड़ को रक्षा सूत्र बांधते आ रहे हैं। सीएम ने कहा, पर्यावरण की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Aug 2022 9:05 AM GMT
bihar cm nitish tied rakhi to the tree says on several issue in patna
X

Nitish Kumar 

Click the Play button to listen to article

Bihar Latest News: बिहार में 8वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना के राजधानी वाटिका में पेड़ को राखी बांधी है। इसके बाद वे मीडिया से मुखातिब हुए। CM नीतीश ने कहा कि, 'जिस तरह से रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहनों को सुरक्षा का वचन देते हैं, उसी तरह से हम भी अपने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए उन्हें रक्षा सूत्र बांधे, ताकि वो भी हमारी रक्षा कर सकें।'

केंद्र सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है। वो सबका जवाब देगी। इसके बाद, खुद को विपक्ष का पीएम कैंडिडेट बताए जाने पर नीतीश ने कहा कि, हम अभी यहां काम कर रहे हैं। कोई ऐसा कहता है तो उसको प्रणाम कर लेते हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर उन्होंने कहा, '15 अगस्त के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा।' वहीं तेजस्वी यादव द्वारा 10 लाख रोजगार की घोषणा पर बिहार सीएम ने कहा, कि यह तो अच्छी बात है। हमलोगों इस दिशा में लगातार काम कर ही रहे हैं।

हम तो पहले ही कहते रहे हैं...शराब बुरी चीज है

मीडिया ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सारण जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में सवाल किया तो उन्होंने कहा, कि 'हम तो पहले से कहते रहे हैं कि शराब बुरी चीज है। जो पियेगा, वो देख ले कि क्या हाल होता है। इस दौरान नीतीश ने लोगों से अपील की, कि किसी भी कीमत पर शराब को हाथ न लगाएं।'

CM ने रक्षाबंधन की बधाई दी

बता दें कि 2012 से लगातार वो रक्षाबंधन के मौके पर पेड़ को रक्षा सूत्र बांधते आ रहे हैं। पर्यावरण की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है, इसलिए इस खास दिन का नाम 'वृक्ष सुरक्षा दिवस' रखा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ संजय कुमार झा, अशोक चौधरी समेत कई वरीय नेताओं ने भी पेड़-पौधों को राखी बांधी। इस मौके पर नीतीश कुमार ने बिहार वासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story