×

Constable Recruitment In Bihar: बिहार में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा संपन्न, नकल करने के आरोप में पकड़े 293 अभ्यर्थी

Constable Recruitment In Bihar: केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आज बिहार में मद्य निषेध सिपाही के पद पर परीक्षा ली गई। यह परीक्षा राज्य के 18 जिलों में आयोजित की गई थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Oct 2022 2:18 PM GMT
Bihar constable recruitment
X

Bihar constable recruitment।

Constable Recruitment In Bihar: केंद्रीय चयन परिषद (central selection council) द्वारा आज बिहार में मद्य निषेध सिपाही के पद पर परीक्षा ली गई। यह परीक्षा राज्य के 18 जिलों में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए कुल 156 केंद्र बनाए गए थे।

परीक्षा में करीब 76% अभ्यर्थी हुए उपस्थित: विशेष कार्य पदाधिकारी

केंद्रीय चयन परिषद विशेष कार्य पदाधिकारी राजकिशोर बैठा के मुताबिक रविवार को आयोजित परीक्षा में कुल 98,870 अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र निर्गत किया गया था। इसमें करीब 76% अभ्यर्थी उपस्थित हुए। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई कहीं से किसी भी तरह की विधि व्यवस्था में अशांति का माहौल नहीं दिखा।

लिखित परीक्षा में नकल करने के आरोप में पकड़े 293 अभ्यर्थी

वहीं, लिखित परीक्षा में कुल कदाचार के 293 मामले प्रति वैदिक किए गए। इन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इन अभ्यर्थियों को कदाचार करते हुए पकड़ा गया था। इसलिए इन अभ्यर्थियों के विरुद्ध संबंधित केंद्र अधीक्षक द्वारा आगे की कार्रवाई करने का काम किया जाएगा और इन्हें तत्काल आयोग कर दिया गया है।

केंद्रीय चयन परिषद के मुताबिक इस परीक्षा में मोबाइल से लेकर करने के आरोप में भी कुल 293 अभ्यर्थी पकड़े गए।

  • भागलपुर से 78
  • बक्सर से 76
  • नालंदा से 40
  • गया से 30
  • पटना से 24
  • सिवान से 20
  • अन्य जिलों से 24

शांतिपूर्ण तौर पर संपन्न हुई लिखित परीक्षा

केंद्रीय चयन परिषद के मुताबिक लिखित परीक्षा पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण तौर पर संपन्न हुई किसी भी जिला पदाधिकारी द्वारा पेपर लीक आदि से संबंधित कोई सूचना नहीं दी गई है बता देगी केंद्रीय चयन परिषद ने सिपाही भर्ती के लिए 76 पद पर वैकेंसी निकाली थी इसी के आलोक में आज लिखित परीक्षा ली गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story