×

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना का कहर तेज, नीतीश का सख्ती का संकेत

Bihar Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में सख्ती बरते जाने का संकेत दिया है।

Divyanshu Rao
Published By Divyanshu Rao
Published on: 4 Jan 2022 2:32 PM GMT
Bihar News
X

जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना का कहर (Corona Virus) लगातार तेज होता जा रहा है। राज्य के सिर्फ एक जिले अरवल को छोड़कर बाकी सभी जिलों में कोरोना का केस दर्ज किया जा चुका है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बाद जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ललन सिंह ने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से अपनी जांच कराने की अपील की है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राज्य में सख्ती बरते जाने का संकेत दिया है। माना जा रहा है कि कोरोना केसों में अप्रत्याशित वृद्धि के बाद राज्य में सख्त पाबंदी या लॉकडाउन का दौर लौट सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में टेस्ट की संख्या बढ़ा दी गई है और लोगों को भी एहतियात बरतना चाहिए ताकि इस महामारी को ज्यादा फैलने से रोका जा सके।

ललन सिंह ने ट्वीट में दी जानकारी

मुंगेर से लोकसभा सांसद और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने ट्वीट में खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी कोरोना संबंधी जांच कराई है और इसका नतीजा पॉजिटिव निकला है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है और जो भी लोग पिछले कुछ दिनों के दौरान मेरे संपर्क में आए हों, उन्हें अपनी जांच करा लेनी चाहिए।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा पार्टी दफ्तर में भी कोरोना पहुंच चुका है। एक राष्ट्रीय पदाधिकारी समेत कार्यालय से जुड़े दो लोग और दो गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ललन सिंह की तस्वीर

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। मांझी के अलावा उनकी पत्नी, बहू बेटा और बेटी को भी कोरोना ने जकड़ लिया है। उनके सुरक्षा गार्ड भी कोरोना के शिकार हो गए हैं। वैसे कोरोना के संक्रमित सभी लोगों की हालत सामान्य बताई जा रही है और किसी को भी गंभीर शिकायत नहीं है।

एनएमसीएच में कोरोना विस्फोट

पटना के एनएमसीएच में भी कोरोना विस्फोट हो गया है। एनएमसीएच में सोमवार को 72 जूनियर डॉक्टर और मेडिकल छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 3 दिनों के दौरान एनएमसीएच में कोरोना से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों की संख्या बढ़कर 168 तक पहुंच गई है।

सोमवार को एनएमसीएच में 153 डॉक्टरों की जांच पड़ताल की गई और इनमें से 72 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। पटना एम्स और पीएमसीएच के चार-चार डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। राजधानी पटना में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा तेज दिख रहा है। सोमवार को यहां 160 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

राज्य में सख्त कदम उठाने की तैयारी

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं। औरंगाबाद पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले एक सप्ताह के दौरान पॉजिटिव केसों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि हमने सारे जिलों से रिपोर्ट तलब की है और जल्द बैठक के दौरान सभी रिपोर्टों पर मंथन करने के बाद सख्त फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रभावी कदम उठाया जाएगा ताकि यह बीमारी जानलेवा न बन सके। नीतीश कुमार के संकेत से साफ है कि सरकार की ओर से जल्द ही सख्त कदम उठाए जा सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story