×

Bihar Day: बिहार दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए कई बच्चे बीमार, PMCH में इलाज जारी

Bihar Day: पटना में बिहार दिवस के उपलक्ष्य पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी दौरान भीषण गर्मी के चलते कई बच्चों के बीमार होने की बड़ी सूचना सामने आ रही है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 24 March 2022 9:30 AM GMT
Bihar Diwas over 100 school students fell sick
X

बिहार दिवस कार्यक्रम में आये कई बच्चे बीमार (फोटो : सोशल मीडिया )

Bihar Day: बिहार की राजधानी पटना (Patna) स्थित आयोजित हुए बिहार दिवस (Bihar Diwas) के कार्यक्रम में भारी मात्रा में शामिल कई बच्चों के बीमार होने की खबर सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि बीमार बच्चे बिहार के अलग-अलग जिले से ताल्लुक रखते हैं। आपको बता दें कि बिहार दिवस कार्यक्रम में राज्यभर से कई बच्चे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। फिलहाल बच्चों को उचित इलाज और चिकित्सकीय उपचार हेतु पटना के पीएमसीएच (Patna Medical College and Hospital- PMCH) में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों की टीम लगातार बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है।

बिहार की राजधानी पटना में बिहार दिवस के उपलक्ष्य पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी दौरान भीषण गर्मी के चलते कार्यक्रम के अंतिम दिन शामिल हुए कई बच्चों के बीमार होने की बड़ी सूचना सामने आ रही है।

पीएमसीएच पटना के अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक अस्पताल में कुल 10 बच्चों को भर्ती करने के बाद उनका इलाज जारी है। पीएमसीएच के अधीक्षक द्वारा बताया गया है कि भर्ती सभी बच्चों में कार्यक्रम के दौरान भीषण गर्मी के चलते निर्जलीकरण यानी dehydartion की शिकायत प्राप्त हुई है।

इलाज के बाद हालत स्थिर

इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में बेहद ही तेजी से सुधार भी हो रहा है। चिकित्सकों की टीम लगातार बच्चों के स्वास्थ्य पर नज़र जमाए हुए है और उन्हें उपयुक्त उपचार मुहैया कराया जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों में डायरिया के लक्षण देखे जा रहे हैं, हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है। सभी बच्चों को निगरानी में रखा गया है तथा साथ ही बिहार दिवस के कार्यक्रम पर पटना आए अन्य बच्चों का भी संज्ञान लिया जा रहा है।

बिहार के विभिन्न जिलों से आये बच्चे

आपको बता दें की सभी बीमार बच्चे बिहार विभिन्न जिलों से हैं और वह विशेषकर बिहार दिवस के कार्यक्रम के अंतिम दिन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना आए हुए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story