×

बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार

बिहार विधानसभा चुनाव की कल सुबह होने वाली मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए बिहार के 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और राजधानी पटना समेत अनेक शहरों में मतगणना केंद्रों के आसपास के रास्तों पर बैरीकेटिंग लगा कर बंद कर रूट डायवर्जन किया गया है।

Monika

MonikaBy Monika

Published on 9 Nov 2020 2:57 PM GMT

बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार
X
बिहार चुनाव : सीसीटीवी रिकार्डिंग से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की कल सुबह होने वाली मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए बिहार के 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और राजधानी पटना समेत अनेक शहरों में मतगणना केंद्रों के आसपास के रास्तों पर बैरीकेटिंग लगा कर बंद कर रूट डायवर्जन किया गया है। मंगलवार को मतगणना केन्द्रों पर सुबह आठ बजे से गिनती शुरू हो जाएगी और सबसे पहले पोस्टल बैलटों की गिनती की जाएगी। प्रदेश के हर विधानसभा के मतगणना केन्द्र पर नजर रखने के लिए आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं और संवेदनशील मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी रिकार्डिंग करने की व्यवस्था की गई है।

अंतिम रूप देने में जुटे तमाम राजनीतिक दल

चुनाव आयोग के साथ ही विधानसभा चुनाव समर में शामिल तमाम राजनीतिक दल भी मतगणना के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। मतगणना के दौरान किसी भी तरह की धांधली न हो पाए और मतों की गिनती सहीं हो इसके लिए सभी राजनीतिक दल मतगणना के लिए अपने सबसे भरोसेमंद और तेजतर्रार प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दे रही हैं।

ये भी पढ़ें: धनतेरस की पूजा: अकाल मृत्यु से मिलता है छुटकारा, यहां जाने पूरी डीटेल

भरोसेमंद और तेजतर्रार प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण

मतगणना में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए मतगणना केंद्रों में सभी को मास्क लगा कर जाना अनिवार्य होगा। मतगणना स्थलों पर भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन करने की तैयारी की गई है। मतगणना के लिए आने वाले विभिन्न दलों के प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों के लिए सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मतगणना केंद्रों पर सैनिटाइजर व हाथ धोने की व्यवस्था का पूरा इंतजाम भी किया गया है।

ये भी पढ़ें: इन शक्तिशाली देशों ने नहीं मानी बाइडेन की जीत, बधाई देने से किया इंकार, ये है वजह

मतगणना की कवरेज के लिए आने वाले मीडियाकर्मियों का मतगणना हाल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी और न ही वहां की कोई फोटों या वीडियोग्राफी कर सकेंगे। हालांकि मीडियाकर्मियों को लैपटाप व मोबाइल ले जाने की इजाजत होगी।

मनीष श्रीवास्तव

Monika

Monika

Next Story