×

नड्डा के बिहार आते ही नरम पड़े चिराग, नीतीश कुमार को लेकर कहीं ये बात

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बिहार पहुंचते ही लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर नरम पड़ गए हैं। ‌नड्डा की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पासवान ने कहा

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 5:01 AM GMT
नड्डा के बिहार आते ही नरम पड़े चिराग, नीतीश कुमार को लेकर कहीं ये बात
X
नड्डा के बिहार आते ही नरम पड़े चिराग, नीतीश कुमार को लेकर कहीं ये बात (file photo)

पटना: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बिहार पहुंचते ही लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर नरम पड़ गए हैं। ‌नड्डा की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पासवान ने कहा कि उनकी राय भाजपा से अलग नहीं हो सकती और भाजपा की ओर से सीएम पद के लिए नीतीश कुमार की घोषणा कर दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किसी भी प्रकार का दुराव नहीं है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली दंगाः आरोपी बनाए जाने पर येचुरी का ट्वीट- ये अवैध और गैर कानूनी, सत्ता का दुरुपयोग कर रही BJP

नीतीश के नेतृत्व से समस्या नहीं

मीडिया से बातचीत में पासवान ने कहा कि उन्हें एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके बीच किसी भी प्रकार की दरार की बात को पूरी तरह खारिज कर दिया।

नीतीश पर हमलावर थे चिराग

चिराग पासवान के तेवर में आया यह बदलाव काबिले गौर है क्योंकि वे पिछले कई दिनों से लगातार नीतीश कुमार पर हमले कर रहे थे। उन्होंने कोरोना और बाढ़ की स्थितियों पर नियंत्रण के लिए बिहार सरकार की ओर से कोई ठोस प्रयास न किए जाने का आरोप भी लगाया था।

चिराग की ओर से नीतीश की सार्वजनिक आलोचना को देखते हुए माना जा रहा था कि लोजपा नीतीश की अगुवाई में चुनाव लड़ने से खुश नहीं है।

पिछले दिनों नई दिल्ली में हुई लोजपा संसदीय दल की बैठक में भी उनका तेवर काफी गर्म था मगर भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार पहुंचने के बाद पासवान का तेवर ठंडा पड़ गया है।

JP-Nadda JP-Nadda (social media)

भाजपा से रिश्ते नहीं बिगाड़ना चाहती लोजपा

पासवान ने कहा कि एनडीए सहयोगियों को एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत होने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे 2015 के चुनाव से पहले नीतीश की ओर से किए गए वादों पर काम करने के लिए तैयार नहीं हैं।

चिराग के रुख में आए बदलाव और उनके ताजा बयानों से माना जा रहा है कि उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने के खयाल को पीछे छोड़ दिया है। उनकी पार्टी भाजपा से अपने रिश्तों को खराब नहीं करना चाहती है।

नड्डा और नीतीश में सीट बंटवारे पर चर्चा

इस बीच भाजपा के अध्यक्ष नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों के बीच महत्वपूर्ण चर्चा हुई। दोनों नेताओं के बीच में यह बैठक नीतीश कुमार के आवास पर हुई। इस बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद थे। बाद में नड्डा ने नीतीश कुमार के साथ कुछ देर तक एकांत में भी वार्ता की।

आत्मनिर्भर बिहार का नारा दिया

दो दिन से दौरे पर बिहार पहुंचे नड्डा ने प्रदेश भाजपा कार्यालय से आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने राज्य में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि जब बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो फिर बिहार की तस्वीर को कैसे नहीं बदला जा सकता। उन्होंने वोकल फॉर लोकल के नारे का जिक्र करते हुए आत्मनिर्भर बिहार बनाने पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें:स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया कोविड मैनेजमेंट प्रोटोकॉल, च्यवनप्राश, योग और प्राणायाम की सलाह

नीतीश की अगुवाई में लड़ने का एलान

भाजपा अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया है कि एनडीए के पास नेता भी है, नीति भी और कार्यक्रम भी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में भाजपा, जदयू और लोजपा का गठबंधन पूरी तरह एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा और शानदार जीत हासिल करने में कामयाब होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story