×

Bihar Election Results 2020: शुरूआती रूझान में NDA को झटका

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए हुए चुनाव में एनडीए को वोटों की काउन्टिंग में शुरूआती तौर पर झटका लगा है। कई विधानसभा सीटों पर उसके प्रत्याषी पीछे चल रहे हैं। हांलाकि अभी तक पहले राउंड की ही गिनती हो सकी है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 4:35 AM GMT
Bihar Election Results 2020: शुरूआती रूझान में NDA को झटका
X
शुरुआती रूझान में एनडीए को झटका

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए हुए चुनाव में एनडीए को वोटों की काउन्टिंग में शुरूआती तौर पर झटका लगा है। कई विधानसभा सीटों पर उसके प्रत्याषी पीछे चल रहे हैं। हांलाकि अभी तक पहले राउंड की ही गिनती हो सकी है। पर मिल रहे रूझानों से एनडीए के माथे पर पसीने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Election Results: बिहार में बदलाव की बयार, शुरुआती रुझान महागठबंधन के साथ

ये नाम चल रहे हैं आगे

मोकामा से अनंत सिंह आगे चल रहे हैं। इसी तरह परसा से जेडीयू के प्रत्याशी आगे बांकीपुर से कांग्रेस के लव सिन्हा इमामगंज से हम के जीतनराम मांझी - तेघरा विधानसभा से बचप रामरतन सिंह देवास जिले की हाट पिपलिया सीट से कांग्रेस के राजवीर सिंह बघेल बुरहानपुर जिले के नेपानगर से बीजेपी प्रत्याशी सुमित्रा देवी कासडेकर नरकटिया विधानसभा से राजद के डॉ शमीम अहमद आगे चले रहे हैं। इसी तरह जमुई से भाजपा बिहारी गंज से कांग्रेस की सुभाषिनी यादव - सिकोटा से जेडीयू के खुर्शीद आगे शेखपुरा से जेडीयू लीड बना रही है। जबकि हसनपुर सीट से तेजप्रताप यादव आगे चल रहे हैं।

Nitish Kumar and Tejaswi Yadav

ये भी पढ़ें: Bihar Election Result 2020: जिधर महिला और युवा वोटर, उसका बेड़ा पार

इसी तरह उनके भाई और राघोपुर सीट से महागठबंधन की और मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरण में वोटिंग हुई थी. पहले चरण के अंतर्गत 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के अंतर्गत 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले गए थे ।

पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी.बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और कांग्रेस, आरजेडी और वामपंथी दलों के महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है । जनता दल और कुछ छोटी पाटियों वाले एनडीए ने नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चेहरा घोषित किया है। दूसरी ओर महागठबंधन ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सीएम के रूप में पेश किया है

Newstrack

Newstrack

Next Story