×

Manish Kashyap: मनीष कश्यप से आज पूछताझ करेगी EOU, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

Manish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप से आज बुधवार को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) पूछताछ करेगी। मनीष कश्यप से पूछताछ के दौरान ईओयू के अलावा तमिलनाडु पुलिस भी शामिल रहेगी।

Jugul Kishor
Published on: 22 March 2023 12:01 PM GMT
Manish Kashyap: मनीष कश्यप से आज पूछताझ करेगी EOU, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे
X
Youtuber Manish Kashyap (Pic: Social Media)

Manish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) से आज बुधवार को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) पूछताछ करेगी। मनीष कश्यप से पूछताछ के दौरान ईओयू के अलावा तमिलनाडु पुलिस भी शामिल रहेगी। दरअसल, मनीष कश्यप को मंगलवार कोर्ट में पेश किया गया। जहां ईओयू ने मनीष कश्यप की पूछताछ के लिए 7 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने एक दिन यानी की 24 घंटे की रिमांड दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आर्थिक अपराध इकाई मनीष कश्यप से कई सवाल पूछेगी। ईओयू के पास सवालों की लंबी सूची है। जिसमें तमिलनाड में बिहारी श्रमिकों पर हमले का फर्जी वीडियो वायरल करने के पीछे किसका हाथ था। इसके अलावा कौन लोग हैं जो मनीष कश्यप की मदद कर रहे हैं। वित्तीय लेन-देन को लेकर भी सवाल जवाब किये जा सकते हैं। माना जा रहा है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक ईओयू मनीष कश्यप की रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट दोबारा जा सकती है। पुलिस कम से कम पांच दिनों की रिमांड के लिए दोबारा कोर्ट में आवेदन कर सकती है।

मनीष कश्यप और यूट्यूब चैनल से जुड़े खातों की जांच के बाद आधा दर्जन कोचिंग संस्थानों को भी ईओयू ने नोटिस जारी किया है। इनमें प्रतियोगी परीक्षा कराने वाले कई प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान शामिल हैं। इनके और मनीष के बीच पैसों के लेन-देन के साक्ष्य ईओयू को मिले हैं। ईओयू के अधिकारी पैसे भेजने के उद्देश्य को लेकर संस्थानों से पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा राजधानी में लगी बड़ी-बड़ी होर्डिंग को लेकर भी संस्थानों की भूमिका की जांच की जा रही है।

जानें क्या है पूरा मामला?

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फेक वीडियो बनाने और उसे वायरल करने का आरोप है। बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने इस मामले में 3 केस दर्ज किए हैं। वहीं अपनी गिरफ्तारी की झूठी खबर चलाने को लेकर भी मनीष पर पटना में एक एफआईआर हुई है। इसके अलावा पश्चिम चंपारण में मनीष के खिलाफ 7 मामले दर्ज हैं। 18 मार्च को सरेंडर करने के बाद मनीष को रविवार शाम 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story