×

Bihar News: खौफनाक है बिहार में पांच मौतों की कहानी, दबंग सूदखोरों ने नवादा के कारोबारी की जिंदगी में ला दी प्रलय

Bihar News: घटना बिहार के नवादा जिले की है जहां दबंग महाजनों के मकड़जाल में फंसकर एक परिवार ने जान दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Nov 2022 6:39 AM GMT
Bihar family ate poison
X

खौफनाक है बिहार में पांच मौतों की कहानी (photo: social media )

Bihar News: बिहार में एक ही परिवार के पांच लोगों के जहर खाकर जान देने के मामले में दबंग सूदखोरों के उत्पीड़न की सनसनीखेज कहानी सामने आई है। जिसके चलते एक परिवार के पास खुदकुशी के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा।

जहर खाने वाले परिवार के सदस्यों ने खुद बताया है कि कारोबारी केदारनाथ गुप्ता ने फल व्यवसाय के लिए 12 लाख रुपये का कर्ज ले रखा था और सूदखोर दबंग उस कर्ज को चुकाने का जबर्दस्त दबाव बना रहे थे। जिसके तहत कर्जदार परिवार का बुरी तरह उत्पीड़न किया जा रहा था। प्रताड़ना के नये नये तरीके अपनाए जा रहे थे और रोज-रोज की इस जलालत भरी जिंदगी से सब तंग आ चुके थे। जिसके बाद उन्होंने सपरिवार मौत को गले लगाना ही आखिरी उपाय समझा और ये खौफनाक कदम उठा लिया।

घटना बिहार के नवादा जिले की है जहां दबंग महाजनों के मकड़जाल में फंसकर एक परिवार ने जान दी है। कर्ज के बोझ तले दबे केदार को जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो उसने अपने पूरे परिवार को जहर खिला दिया। जिसमें पति पत्नी और 4 बच्चों की मौत हो गई वहीं एक बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। बेटी को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

न्यू एरिया मोहल्ले का मामला

यह मामला नवादा नगर थाना क्षेत्र के न्यू एरिया मोहल्ले का है। जहां स्थानीय केदार लाल गुप्ता ने बुधवार की देर रात अपनी पत्नी और 4 बच्चे समेत जहर खा लिया। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान केदार लाल गुप्ता (50), पत्नी अनिता कुमारी (47) बेटा प्रिंस कुमार (16), बेटी शबनम कुमारी (20), बेटी गुड़िया कुमारी (17) शामिल है।

परिजनों का कहना है कि केदार लाल गुप्ता शहर के विजय बाजार में फल का दुकान चलाते थे। महाजन से लगातार कर्ज ले रहे थे। कर्ज का बोझ बढ़कर 12 लाख रुपए हो गया। इसके बाद महाजन लगातार प्रताड़ित करने लगे। बुधवार रात भी महाजन ने कर्ज लौटाने की मांग की थी। इसके बाद शहर की कृषि फार्म के मजार के पास जाकर केदार लाल गुप्ता ने परिवार के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

अस्पताल में दम तोड़ने से पहले केदार लाल गुप्ता ने बताया कि महाजन बार-बार कर्ज लौटाने को लेकर धमकी देते थे। प्रताड़ित करते थे। कर्ज चुकाने का समय भी मांगा लेकिन उनलोगों ने एक एक सुनी। तंग आकर ऐसा कदम उठाया।

मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि परिवार के 5 लोगों की मौत की घटना सामने आई है। मरने से पहले केदार लाल गुप्ता ने जो बयान दिया है वो दर्ज कर लिया गया है। उनकी बेटी की हालत गंभीर है। इलाज चल रहा है। मामले में अग्रेतर कार्रवाई चल रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story