×

आया प्रलय: डूब गए रेलवे ट्रैक, ट्रेनों की हुई ऐसी हालत, लिया गया बड़ा फैसला

बिहार में बारिश के कहर के चलते समस्तीपुर दरभंगा रेल रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद करने का फैसला लिया गया है। कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट भी किया गया है।

Shivani
Published on: 25 July 2020 5:44 AM GMT
आया प्रलय: डूब गए रेलवे ट्रैक, ट्रेनों की हुई ऐसी हालत, लिया गया बड़ा फैसला
X

पटना: भीषण बारिश से बिहार बुरी तरह प्रभावित है। यहां कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर आ गयी हैं, ऐसे में बाढ़ के हालात बन गए। कई मार्ग बाधित हो गए। जन जीवन बदहाल हो चुका है। इन्ही हालातों के मद्देनजर रेलवे ने बिहार में कई ट्रेनों के रूट भी बदल दिए हैं। वहीं सुरक्षा को देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल से चले वाली ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द करने का फैसला लिया गया है।

बिहार में बारिश-बाढ़ से समस्तीपुर दरभंगा रेल रूट प्रभावित, ट्रेनें रद्द

बिहार में बारिश के कहर का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ने लगा है। राज्य की बागमती नदी में आये उफान के बाद समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड का परिचालन प्रभावित हुआ। इसी कड़ी में समस्तीपुर दरभंगा रेल रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद करने का फैसला लिया गया है। कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट भी किया गया है। इस बारे में समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक महेश्वरी ने बताया कि हायाघाट के पास बागमती नदी पर कुल संख्या 16 के गाटर को नदी का पानी ने छू लिया है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन पर देश को जल्द मिलेगी खुशखबरी, इन शहरों में चल रहा मानव परीक्षण

रेलवे ने इन ट्रेनों का रूट किया डायवर्ट:

दरअसल, समस्तीपुर और दरभंगा के बीच रेलवे ट्रैक के पास बाढ़ का पानी पहुंचने के बाद इस मार्ग पर ट्रेन सर्विस रोक दी गयी है।

-दिल्ली से बापूधाम मोतिहारी जाने वाली 'चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस (04010) ' आज यानी 25 जुलाई को मोतिहारी की बजाय बेतिया तक ही जाएगी। वहीं ट्रेन नंबर 04009 बापूधाम मोतिहारी-दिल्ली चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस 26 जुलाई को मोतिहारी की बजाय बेतिया से रवाना होगी।

-25 जुलाई से अमृतसर-जयनगर, जयनगर-अमृतसर और दरभंगा लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस को समस्तीपुर स्टेशन से चलाया जाएगा। वहीं 'बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस' का परिचालन सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर के रास्ते होगी।

-मुजफ्फरपुर-दिल्ली सप्त क्रांति (02557) आज मुजफ्फरपुर-सगौली-नरकटियागंज-गोरखपुर के बजाय मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-छपरा-सीवान-गोरखपुर के रास्ते पर डायवर्ट की गयी है।

ये भी पढ़ेंः अफगानी और रोहिंग्या मुस्लिमों की नई चाल, CAA से बचने के लिए निकाला ये तरीका

-05273 रक्सौल-दिल्ली सत्याग्रह एक्सप्रेस रक्सौल से 25/07/2020 को शुरू होने वाली विशेष यात्रा रक्सौल-सिकटा-नरकटियागंज के बजाय रक्सौल-सुगौली-नरकटियागंज के रास्ते से डायवर्ट किया गया है।

-09040 मुजफ्फरपुर-सगौली-नरकटियागंज-गोरखपुर की बजाय मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते मुजफ्फरपुर- 2620/2020 को शुरू होने वाली मुजफ्फरपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस विशेष यात्रा मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते परिवर्तित की गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story