×

Bihar News: दिवाली से पहले बिहार सरकार का तोहफा, 9469 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया नियुक्ति पत्र

Bihar News Today: बिहार सरकार ने दिवाली से पहले स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया। बिहार सरकार ने 9469 स्वास्थ्य कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र दिया

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Oct 2022 4:38 PM GMT
Bihar News In Hindi
X

Bihar: दिवाली से पहले बिहार सरकार का स्वास्थ्य कर्मियों को तोहफा 

Bihar News Today: बिहार सरकार (Bihar Government) द्वारा दिवाली (Diwali 2022) से पहले स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया गया। बिहार सरकार ने 9469 स्वास्थ्य कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र दिया। नियुक्ति पत्र देते वक्त मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।

तेजस्वी यादव अपने हाथ से ही स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्ति पत्र

तेजस्वी यादव अपने हाथ से ही स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्ति पत्र दे रहे थे। यह ऐसे अभ्यर्थी थे जिनका पहले ही स्वास्थ्य विभाग में चयन हो चुका है। दरअसल पटना के ज्ञान भवन में एक कार्यक्रम आयोजित की गई थी। आयोजित कार्यक्रम में समाप्ति से पहले स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने नियुक्ति पत्र देना शुरू किया तो प्रधानमंत्री मोदी भी यही करने लगे।


तेजस्वी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

तेजस्वी ने सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब महागठबंधन की सरकार बनी है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियुक्ति पत्र बांटना शुरू किया तो अब भाजपा की सरकार भी केंद्र में यही काम कर रही है। दरअसल, केंद्र सरकार ने दिवाली के दिन 75000 लोगों को नियुक्ति पत्र बांटने का फैसला लिया।


दिवाली से पहले राज्य वासियों को दिया तोहफा

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान दिवाली से पहले राज्य वासियों को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने बेगूसराय और बक्सर में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का तोहफा लोगों को दिया। यह दोनों अस्पताल 1034 करोड़ की लागत से तैयार होंगे। सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इन मेडिकल कॉलेज अस्पतालों का शिलान्यास किया। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए एक डिजिटल हेल्थ योजना शुभारंभ की। इसमें गरीबों को मुफ्त में बेहतर इलाज मिल सकता है। इसके अलावा 24 अन्य योजनाओं की शुरुआत की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story