×

अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, रद्द हो जाएगा गाड़ी का परमिट, सरकार ने दिए निर्देश

परिवहन विभाग ने निर्देश जारी किया है कि किसी भी यात्री वाहन में अश्लील गाना बजाया गया तो गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा। परिवहन विभाग ने निर्देश पत्र बिहार के सभी जिलों के संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक और प्रवर्तन अवर निरीक्षक को भेजा है।

Shreya
Published on: 16 March 2021 5:28 AM GMT
अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, रद्द हो जाएगा गाड़ी का परमिट, सरकार ने दिए निर्देश
X
अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, रद्द हो जाएगा गाड़ी का परमिट, सरकार ने दिए निर्देश

पटना: अक्सर देखा जाता है कि ऑटो, बस समेत पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अन्य वाहनों में ड्राइवर अश्लील गाना (Dirty Songs) बजा देते हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा होता है। लेकिन अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब आपको ऐसा करना भारी पड़ सकता है। क्योंकि अब सरकार की ओर से सार्वजनिक यात्री वाहनों में अश्लील गाने बजाने पर परमिट रद्द कर दिए जाएंगे।

महिलाओं को उठानी पड़ती है शर्मिंदगी

दरअसल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) के वाहनों में अश्लील गाने बजाने की वजह से महिलाओं को शर्मिंदा होना पड़ता है और बिहार में आय दिन महिलाओं को इस शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इस पर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए निर्देश जारी किया है। जिसमें साफ कहा गया है कि अश्लील गाना बजाने वाले वाहनों का परमिट रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: छोटे लालू पर जानलेवा हमला: हाथ पर चढ़ा प्लास्टर, जाने वाले थे बंगाल

PUBLIC TRANSPORT (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

वाहनों का परमिट हो जाएगा रद्द

बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने निर्देश जारी किया है कि किसी भी यात्री वाहन में अश्लील गाना बजाया गया तो गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा। परिवहन विभाग ने निर्देश पत्र बिहार के सभी जिलों के संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक और प्रवर्तन अवर निरीक्षक को भेजा है।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी की टिप्पणी और बन गई बिहार विधानसभा अखाड़ा, फिर हुआ ऐसा बवाल

जिला अधिकारियों को दिया गया ये निर्देश

परिवहन विभाग ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार के समय पर अश्लील गाने बजाए जाने की शिकायतें अधिक मिल रही हैं, ऐसे में होली से ठीक पहले विशेष अभियान चलाकर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए। विभाग ने कहा है कि वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर पुलिस की मदद से कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही महिला कॉलेजों और स्कूलों के नजदीक रैंडम जांच अभियान चलाकर अश्लील गानों पर पाबंदी लगाने की भी बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: जेडीयू के नेता से बोले तेजस्वी- ‘आपको मंत्री कैसे बना दिया’, सदन में मच गया हंगामा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story