×

Bihar Hooch Tragedy: दरभंगा में जहरीली शराब पीने से अब तक तीन लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

Bihar Hooch Tragedy: पुलिस ने मकसूदपुर में छापेमारी कर शराब बेचने के आरोपित दिनेश दास को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के घर से दो लीटर जहरीली शराब बरामद की गई है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Oct 2023 6:34 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 6:35 AM GMT)
Bihar Hooch Tragedy
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Bihar Hooch Tragedy: बिहार के दरभंगा जिले में एक बार फिर से जहरीली शराब ने तबाही मचा दी है। जहरीली शराब पीने से बीमार हुए अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई लोग बीमार चल रहे हैं। सोमवार देर रात जनपद के हायाघाट थानाक्षेत्र के मकसूदपुर गांव में जहरीली शराब पीने के बाद गंभीर हालत में डीएमसीएच में भर्ती लालटुन सहनी (55) की मौत हो गई।

शराब विक्रेता गिरफ्तार

पुलिस ने मकसूदपुर में छापेमारी कर शराब बेचने के आरोपित दिनेश दास को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के घर से दो लीटर जहरीली शराब बरामद की गई है। इनके साथ शराब पीने वाले दो अन्य की खोज की जा रही है। बता दें कि इससे पहले रविवार की रात दशरथ सहनी उर्फ भुखला सहनी (56) की मौत हो गई थी। जबकि संतोष कुमार दास (26) की मौत सोमवार की सुबह हो गई थी। पुलिस ने बताया कि दशरथ सहनी उर्फ भुखला सहनी, लालटुन सहनी, संतोष कुमार दास और एक अन्य युवक ने एक साथ मिलकर दिनेश दास से शराब खरीदकर पी थी।

शराब पीने के बाद बिगड़ी हालत

शराब पीने के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी। सभी को पेट दर्द और दस्त शुरु हो गए। सभी ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। दशरथ सहनी को खून की उल्टियां होने लगी और आंखों की रोशनी चली गई। इसके बाद उसे आनन-फानन में पीएची ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि संतोष कुमार दास को सोमवार को पीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद सभी अपने घर चले गए। घर पहुंचकर भोजन करने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। पेट दर्द और उल्टी दस्त होने लगा। शुरू में घर के लोगों ने गंभीरता से नहीं लिया। दशरथ सहनी को खून की उल्टी होने लगी। आंख की रोशनी गायब हो गई। पीएचसी पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। जबकि पेट दर्द की शिकायत के बाद संतोष दास को स्वजन ने सोमवार की सुबह हायाघाट पीएचसी में भर्ती कराया।

वहीं सोमवार देर रात जिस तीसरे युवक की मौत हुई है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसएसपी अवकाश कुमार के मुताबिक, शराब बेचने के आरोपित दिनेश दास से पूछताछ की जा रही है। उससे जब्त शराब को जांच के लिए भेजा जाएगा

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story