×

Bihar के मोमबत्ती बेचने वाले के बेटे ने रचा कीर्तिमान, पिन्टू वर्णवाल बना आईआईटीयन

पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है ,वैसे ही इसमें पढाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 15 Oct 2021 12:39 PM GMT
Bihar के मोमबत्ती बेचने वाले के बेटे ने रचा कीर्तिमान, पिन्टू वर्णवाल बना आईआईटीयन
X

पिन्टू वर्णवाल की तस्वीर 

Bihar Education: पुर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था अवसर ट्रस्ट से पढ़कर मोमबत्ती बेचने वाले का बेटे बना आईआईटीयन, अवसर ट्रस्ट के मेंटर और प्रसिद्ध शिक्षक आरके श्रीवास्तव (RK srivastava Mathematics Guru) ने मीडिया से कहा की मेरे प्रिय स्टूडेंट गरीब परिवार के पिन्टू वर्णवाल (pintu varnwal) को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ, आप सही में रियल हीरो है, आपके मेहनत और लगन ने दिखा दिया की गरीबी अभिशाप नही बन सकता है वरदान , आज पिन्टू और उनके पिताजी से फ़ोन पर बाते हुआ उनको भविष्य के लिये बधाई एवं शुभकामनाएँ दिया। आज विजयादशमी को एक शिक्षक के लिये सबसे बड़ी खुशी मिला। जब स्टूडेंट्स का बेहतर रिजल्ट की खबर सुना, पिन्टू आप खुब तरक्की करे आपको और आपके परिवार को ढ़ेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएँ। पिन्टू का ऑल इंडिया रैंक 3733 है।

पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है ,वैसे ही इसमें पढाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते है। आपको बताते चले कि गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व सांसद आरके सिन्हा शुरु से ही प्रतिभाओं की मदद करते आ रहे हैं।

पिन्टू वर्णवाल की तस्वीर

अवसर ट्रस्ट कोरोना काल में बना स्टूडेंट्स का मददगार

कोरोना के कारण सारे शैक्षणिक संस्थाएँ जब बंद थे तो वहीं पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स की मदद दिन रात ऑनलाइन पढ़ाकर करती रही। जिसका परिणाम स्वरुप कितने गरीब स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपने सपने को पंख लगा रहे है।

कैसे जुड़ सकते है गरीब स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट से

अवसर ट्रस्ट के शिक्षक मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव (rk srivastava mathematics guru bihar) ने बताया की स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट की वेबसाइट https://awasar.in/ पर जाकर जानकारी ले सकते है , अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देकर गरीब स्टूडेंट्स के सपने को साकार करता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story