×

Bihar News: आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने केंद्र सरकार से मांगी Y श्रेणी की सुरक्षा, बताया- अराजक तत्वों से खुद की जान को खतरा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बिहार में अराजक तत्वों से अपनी जान को खतरा बताते हुए केंद्र सरकार से Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2022 3:49 AM GMT
Tej Pratap Yadav
X

तेज प्रताप यादव (फोटो-सोशल मीडिया)

Bihar: राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बिहार में अराजक तत्वों से अपनी जान को खतरा बताते हुए केंद्र सरकार से Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। तेज प्रताप यादव ने इस मामले में 2 चिट्ठियों को संलग्न करने के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्रालय को टैग करते हुए एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि-"माननीय केंद्रीय गृह मंत्री भारत सरकार एवं पुलिस महानिदेशक मुख्यालय बिहार, पटना से Y श्रेणी सुरक्षा की माँग करता हूँ।"

आपको बता दें कि वर्तमान में तेजप्रताप यादव हसनपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय से Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग करते हुए तेज प्रताप यादव का कहना है कि-"मैं बगैर सुरक्षा के कई जगहों पर लोगों की मदद करने के लिए घूमता रहता हूँ, मैं नक्सली इलाकों में भी वहां रहने वाले लोगों की मदद करने जाता रहता हूँ। इस मसलन मुझे हमेशा जान का खतरा लगा रहता है।"

तेज प्रताप यादव ने चिट्ठी साझा कर कही बात

तेज प्रताप द्वारा साझा की गई एक चिट्ठी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा दूसरी चिट्ठी पुलिस महानिदेशक बिहार के नाम लिखी गई है। इस चिट्ठी में नक्सली क्षेत्र में जाने और जान का खतरा होने की बात के अतिरिक्त तेज प्रताप यादव ने अपने आवास का पता बताते हुए लिखा कि मैं पूर्व में बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुका हूँ और प्रतिदिन हज़ारों लोग मिलने आते हैं।

इसी के साथ तेज प्रताप ने चिट्ठी के माध्यम से बताया कि बीते दिनों में कुछ अराजक तत्वों द्वारा उनके आवास पर हंगामा करने के साथ ही उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी गई है।

Lalu Prasad Yadav , Y category security, bihar, patna, bihar news, rjd, rjd mla, rashtriya janta dal, tej pratap yadav, Lalu prasad yadav, y category security, amit shah, home minister, dgp bihar, director general of police bihar

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story